गौमाता का क्या होगा:आग से 600 ट्राॅली चारा जलने के बाद 400 गायों पर संकट, सिर्फ 2 दिन का ही बचा

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत मोहरा कलां के करमावास पट्टा में सोमवार को दोपहर में गाैशाला के भंडारण में रखा करीब 600 ट्राॅली गायाें का चारा अाग लगने से जल गया। जिसकी कीमत करीब 80 लाख रुपए से भी अधिक थी। इससे अब 400 से अधिक गौशाला में मौजूद गायों काे खिलाने का संकट आ गया है।

ईश्वर गौ सेवा समिति के अध्यक्ष डेवर राम कुमावत ने बताया कि अब 400 गायों के लिए सिर्फ 2 दिन का ही चारा बचा है। मामले में समिति ने गो भक्तों एवं आमजन से अपील की है कि 400 गायों के लिए चारा उपलब्ध करवाएं। साथ ही चारा के लिए सहयाेग राशि जमा कराने के लिए समिति के बैंक खातों की डिटेल भी सोशल मीडिया पर जारी की है। गौशाला में आग लगने की सूचना पर सोजत विधायक शोभा चौहान मौके पर पहुंचे अाैर सरपंच एवं गौ सेवा समिति के अध्यक्ष से जानकारी ली। मामले में रायपुर जैतारण समेत विभिन्न गौशाला की ओर से बताया जा रहा है कि गायों पर आए इस संकट को उबारने के लिए सभी मदद काे तैयार हैं।

भामाशाहों को कर रहे प्रेरित, दिलवा रहे हैं मदद :
गौशाला में आग लगने के कारण भारी मात्रा में नुकसान हुआ है। अब गाैशाला में 400 गायाें के लिए मात्र दाे दिन का ही चारा बचा है। एेसे में गायाें के लिए अागे अाने काे भामाशाह को प्रेरित कर रहे हैं। जो भी मदद दिलवा सके, उसके लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।
- फतेह सिंह, सरपंच, मोहरा कला।

खबरें और भी हैं...