विद्यार्थियों को लगाई कोरोना वैक्सीन:जिलेभर में स्कूलों में 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का टीकाकरण

पाली14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के स्कूलों में 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों के टीकाकरण चल रहा है। गुरुवार को यहां के बिरला इंटरनेशनल स्कूल में 318 विद्यार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। निदेशक मदन गहलोत ने बताया कि वर्तमान में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्राॅन के बढ़ते प्रसार को देखते हुए राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के बाद विद्यालय में पढ़ने वाले 15 से 18 वर्ष के विद्यार्थियों का वैक्सीनेशन तत्काल प्रभाव से शुरू करवा दिया है।

पहले दिन डॉ प्रताप सीरवी के निर्देशन में मेलनर्स हाकम हुसैन,नवीन कुमार,अशोक कुमार, कार्तिक जोशी व एएनएम दरिया मेघवाल जयदीप भाटी, आशा सहयोगिनी पवन के सहयोग से 318 बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इसी प्रकार नेहड़ा बेरा राजकीय माध्यमिक विद्यालय में भी बच्चों के कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 170 टीके लगाए गए। शिविर में पार्षद राकेश पंवार, संस्था प्रधान भवानीशंकर, गीता सीरवी आदि का सहयोग रहा। फालना.कोरोना से बच्चों को सुरक्षित करने के लिए सोमवार से वैक्सीनेशन का महाअभियान शुरू किया गया। आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक खुडाला फालना में 86 विद्यार्थियों का टीकाकरण किया गया। कनकराज सावंतराज लोढ़ा स्कूल फालना के 15 से 18 वर्ष के 222 विद्यार्थियों काे कोरोना टीका लगाया। प्राचार्य डॉ बृजराजसिंह वाघेला ने बताया कि विद्यालय में चिकित्सा विभाग द्वारा कैंप लगाकर विद्यार्थियों को कोरोना का टीका लगाया गया।

इस अवसर पर चिकित्सा विभाग की टीम प्रभारी भंवरलाल वैष्णव,मांगीलाल सैन, मुकेश,हरिश परिहार गुलाब राठौड़,चेतन सैन,मनोज भाटी,अजयपाल भाटी, राजमल शर्मा, प्रकाश सोलंकी ,हीरालाल कुमावत, पाेमाराम साेलंकी, जगदीश चौधरी व विजय शर्मा अादि माैजूद थे। देसूरी. कस्बे में स्थित बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। विद्यालय में 15 से 18 वर्ष की 40 बालिकाओं काे कोरोना वैक्सीन लगाई गई। प्रधानाचार्य अशोक कुमार ने बताया कि शुक्रवार को विद्यालय में टीकाकरण कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान प्रधानाचार्य अशोक कुमार, निर्मला पुरी गोस्वामी, हड़मानाराम, ठाकरराम देवासी, किरण कंवर, दुर्गा चौधरी, अरूण चौहान, कौशल्या पुरी, कुलदीप भीमावत, ललित कुमार देवडा, सोहनलाल, विक्रम मोबारसा अादि उपस्थित थे। बाली. नगर स्थित नवदीप सैकंडरी स्कूल में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के विद्यार्थियों काे टीके लगाए। इस अवसर पर बाली ब्लॉक के एसीबीओ उगमसिंह पंवार,सीएचए श्रवण कुमार, संस्था प्रधान परिहार, यशवंत कुमार, अर्जुन कुमार, श्रवण कुमार, हरीश कुमार, सूरज चौहान, ललिता अादि माैजूद थे। कार्मिकों के लिए सैंपल देसूरी. उपखंड कार्यालय एवं तहसील कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों के कोरोना सैंपल लेने के लिए सामुदायिक चिकित्सालय देसूरी कार्मिक एसडीएम कार्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने सभी कार्मिकों के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे। देसूरी तहसीलदार कैलाश इनानिया ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना सैम्पल को लेकर उपखंड कार्यालय एवं तहसील कार्यालय के सभी कार्मिकों को निर्देश दिए गए थे। जिसके तहत सभी कार्मिकों ने तहसीलदार की उपस्थिति में कोरोना सैंपल दिए।

खबरें और भी हैं...