पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह:18 वर्ष के 1382 सहित 2418 व्यक्तियों के लगाई वैक्सीन

पाली13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जैतारण. टीकाकरण स्थल पर वैक्सीन लगाते हुए। - Dainik Bhaskar
जैतारण. टीकाकरण स्थल पर वैक्सीन लगाते हुए।
  • जिलेभर में युवाओं ने लगवाई वैक्सीन, रानी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 432 युवाओं व रोहट 438 लोगों को लगाए टीके

जैतारण में कोरोना टीकाकरण को लेकर युवाओं में उत्साह नजर आया। जैतारण में 18 वर्ष से अधिक व्यक्तियों के टीकाकरण को लेकर तीन स्थानों पर शिविर का आयोजन हुआ। जिसमें दूसरे दिन 1382 व्यक्तियों के टीकाकरण हुआ। 18 वर्ष से अधिक आयु के लिए तीन स्थानों के टीकाकरण सेंटर में निमाज 402, रास 351, बलून्दा 228, पाटवा 401 में टीकाकरण हुआ।

जैतारण में15 स्थानों पर हुए टीकाकरण में जैतारण 170, आनन्दपुर कालू 144, कांवलिया खुर्द 74, भूम्बलिया 43, फालका 65, सिनला 88, बख्तपुरा मंडी चाैराहा 100,बलाड़ा 132, राबड़ियावास 120, रामावास कलां 50, लोटोती में 50 काे टीका लगाया। जैतारण में 18 वर्ष से अधिक व 45 वर्ष से अधिक व्यक्तियों के 2418 व्यक्तियों का टीकाकरण हुआ। युवाओं में इतना उत्साह 10 मिनट में ऑनलाइन साइड फुल: कोरोना वैक्सीन में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर उत्साह देखने काे मिल रहा है। सरकार द्वारा ऑनलाइन साइड रजिस्ट्रेशन में पंजीयन को लेकर महज 10 मिनट में टीकाकरण को लेकर ऑनलाइन साइड फुल हो जाती है। रोहट | सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के दो सेंटरों पर सवेरे 9 से शाम 5 बजे तक 18 से 44 आयुवर्ग के युवाओं के वैक्सीनेशन की प्रथम डोज का 438 लोगों के टीकाकरण किया गया। बीसीएमओ डॉ. तेजपाल चारण ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए एक टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रोहट में 224 व दूसरी टीम ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सेंटर पर 214 लोगों के टीकाकरण किया गया। इस तरह 18 से 44 आयुवर्ग के 438 लोगों के टीकाकरण किया गया। दोनों सेंटर पर 901 लोगों के टीकाकरण किया गया। रोहट | उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत कुलथाना के राजकीय उप स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार को कोविड के वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत 45 से 60 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीन के प्रथम व द्वितीय डोज में 56 लोगों के टीकाकरण किया गया। ग्राम पंचायत द्वारा लोगों को ज्यादा से ज्यादा टीका लगाने के लिये प्रेरित किया गया। रायपुर मारवाड़ | सामुदायिक चिकित्सालय रायपुर में सोमवार से 18 प्लस की वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुरेश यादव ने बताया कि सामुदायिक चिकित्सालय रायपुर में सोमवार से 18 प्लस के वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखा गया है। रानी | सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो दिनों में 432 युवाओं काे वैक्सीन लगाई। रानी सीएचसी प्रभारी डा एमएल मेहता व डा गजेन्द्रसिंह ने बताया वैक्सीन काे लेकर युवाओं में उत्साह है। निमाज | कस्बे के सेठ कालूराम केसरबाई रांका राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 18 से 44 वर्ष आयु वाले व्यक्तियों के कोविड वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन हुआ। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजबंधु बिडला ने बताया कि मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के युवाओं के वैक्सीनेशन के प्रथम डोज का 402 लोगों के टीकाकरण किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें