पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंचायत है या बार:टेबल पर बीयर और ठहाके लगाते दिख रहे ग्राम विकास अधिकारी-उप सरपंच

पाली16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अनोपपुरा ग्राम पंचायत में टेबल पर पड़ी बीयर व मौजूद वीडीओ व जनप्रतिनिधि। - Dainik Bhaskar
अनोपपुरा ग्राम पंचायत में टेबल पर पड़ी बीयर व मौजूद वीडीओ व जनप्रतिनिधि।
  • अनाेपपुरा पंचायत का वीडियाे वायरल, वीडियाे बनने की जानकारी भी थी दोनाें को, अब सफाई दे रहे

सुमेरपुर ग्राम पंचायत के अनाेपपुरा ग्राम पंचायत भवन एक वायरल वीडियो में शराब पीने का ठिकाना लग रहा है। रविवार काे ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत के उप सरपंच के आगे रखी टेबल पर बीयर की बाेतल वाला वीडियाे वायरल हो गया। हालांकि वीडियाे में दाेनाें ही शराब पीते हुए ताे नजर नहीं आ रहे हैं, मगर पंचायत भवन में ही उनकी टेबल के आगे शराब की बाेतल रखी हुई है।

वीडियाे काे बनते देखकर वे यह जरूर कहते हुए नजर आ रहे हैं कि देखाे वाे फाेटाे खींच रहा है। उसके पीछे जाकर समझाइश के लिए उठ भी रहे हैं, लेकिन वीडियाे बनाने वाला युवक वहां से निकल जाता है। वीडियाे 8 सितंबर का बताया जा रहा है। यह शनिवार देर शाम को वायरल किया गया था। वायरल वीडियो को लेकर ग्राम विकास अधिकारी सुरेश राजपुरोहित ने मामला को लेकर जनप्रतिनिधियों के बीच आपसी रंजिश होना बताया है।

उप सरपंच खुद काे निर्दाेष बताते हुए कह रहे हैं कि वे दाे साल से शराब के हाथ भी लगाते। ग्राम विकास अधिकारी जरूर कभी-कभार यह शौक रखते हैं। उनका यह भी कहना है कि जिस वक्त मीणा परिवार के युवक द्वारा वीडियाे बनाया गया। उस वक्त मेरे अलावा सहायक ग्राम विकास अधिकारी समेत कई अन्य लाेग भी ग्राम पंचायत भवन में ही माैजूद थे। सरपंच गाेपालसिंह का कहना है कि उनके पास भी ऐसा वीडियाे आया है। इसमें टेबल पर शराब की बाेतल दिख रही है। ऐसा करना पूरी तरह से गलत है। यह सरकारी भवन है।

बोले- गांव में राजनीति बहुत है...
वीडीओ, सुरेशसिंह राजपुराेहित- गांव में राजनीति है। उप सरपंच बाबूसिंह बैठे हैं। शराब पीने जैसी काेई बात नहीं है। अतिक्रमण काे हटाने काे लेकर विवाद हाेने के बाद किसी ने बना दिया। वैसे भी मेरा मकान पाली शहर में ही है।

उप सरपंच, बाबूसिंह- मीणा परिवार के लाेगाेंं का अवैध रूप से किया अतिक्रमण हटाया था। बाद में ग्राम पंचायत में आकर बैठ गए। बीयर की बाेतल रखी थी। मैं ताे दाे साल से शराब के हाथ भी नहीं लगाता। हां मुंशीजी कभी-कभार जरूर पीते हैं। गांव में राजनीति हाे रही है।

मैं इस बारे में पता करवा रहा हूं। अगर ऐसा हुआ ताे पूरी तरह से गलत है। -ऋषभ मंडल, एसडीएम, सुमेरपुर

खबरें और भी हैं...