युवक की माैत का मामला फिर गरमाया:ग्रामीणाें ने किया विराेध-प्रदर्शन, तीन दिन का अल्टीमेटम

पाली/रायपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रायपुर थाना क्षेत्र के दीपावास गांव में देवरी माता के पास करीब एक माह पहले एक युवक की संदिग्ध अवस्था में मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है। कुछ दिनाें पहले ग्रामीणाें ने एसपी कार्यालय के बाहर विराेध प्रदर्शन किया था ताे मंगलवार काे रायपुर में उपखंड कार्यालय पर रावत समाज के लोगाें ने फिर से विराेध प्रदर्शन किया। वे संदिग्ध अवस्था में हुई युवक की मौत का खुलासा करने की मांग कर रहे हैं। दीपावास गांव के चंदन सिंह पुत्र नैनू सिंह रावत की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी।

मामले में रायपुर थाना पुलिस द्वारा भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर माैत के मामले में खुलासा नहीं होने कर पर मंगलवार को मगरा क्षेत्र के रावत समाज के लोगाें ने रायपुर उपखंड अधिकारी राजेश मेवाड़ा को ज्ञापन सौंपा। इस मामले में जैतारण विधायक अविनाश गहलोत ने कहा है कि 3 दिन के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया ताे फिर से आंदाेलन किया जाएगा।

दीपावास सरपंच जालम सिंह रावत ने बताया कि 5 दिन पूर्व रावत समाज के लोग बड़ी संख्या में पाली एसपी कार्यालय पहुंचकर हत्या के आरोपी को बचाने का रायपुर थाना पुलिस पर आरोप लगाया था तथा पाली एसपी द्वारा ग्रामीणों को 5 दिन का आश्वासन दिया था, लेकिन 5 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं करने पर ग्रामीणों ने अब आमरण अनशन तथा प्रदर्शन की चेतावनी दी है। इस दौरान रायपुर प्रधान कमला चौहान, बर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह कमांडो, मुकुट सिंह रावत, रावत समाज के युवा प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह, गोपाल सिंह बगड़ी, सुखदेव सिंह बगड़ी सहित बड़ी संख्या में रावत समाज के लोग मौजूद थे।

पाली से एएसपी भी पहुंचे, संदिग्धाें से गहनता से पूछताछ
दीपावास सरपंच जालम सिंह एवं रावत समाज की युवा प्रदेशाध्यक्ष प्रहलाद सिंह रावत ने बताया कि शनिवार तक प्रशासन के पास आरोपियों को पकड़ने का समय है। उसके बाद उपखंड मुख्यालय पर शनिवार को रावत समाज की महासभा बुलाई गई है तथा उपखंड कार्यालय पर समाज के लोग आमरण अनशन करेंगे। इधर, मंगलवार शाम काे इस मामले में ग्रामीणाें के विराेध प्रदर्शन की सूचना पाकर पाली से एएसपी विपीन शर्मा और जैतारण सीओ सुरेश कुमार भी रायपुर पहुंचे। उन्हाेंने इस मामले में संदेह के दायरे में आए लाेगाें से पूछताछ की।

खबरें और भी हैं...