पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेहरे की दस्तक:दृश्यता सिर्फ 40 मीटर, आज से पश्चिमी विक्षाेभ का असर थमेगा, शीतलहर चलेगी

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में बुधवार रात कई स्थानांे पर बारिश, दिन का पारा बढ़ा, रात का गिरा

जिले में पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई इलाकों में बुधवार रात काे बारिश हुई। इसके असर से गुरुवार काे रात का पारा गिरकर 12.6 डिग्री पर पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार पाली, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, जयपुर, कोटा, सवाई माधोपुर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, बूंदी, सवाई माधोपुर, दौसा सहित डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। गुरुवार काे जवाई बांध क्षेत्र में सवेरे कुछ स्थानों पर काेहरा छाया रहा। बुधवार काे अधिकतम तापमान 29.6 डिग्री था, जाे कि गुरुवार काे 29.8 डिग्री पर पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री था, जाे कि गुरुवार काे गिरकर 12.6 डिग्री पर पहुंच गया।

दिनभर बादलाें की लगी रही आवाजाही, ठिठुरन बढ़ी
पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से जिले में बादलों की आवाजाही भी शुरू हो गई। जिसके चलते ठिठुरन बढ़ गई। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद जिले में ठिठुरन और बढ़ेगी व तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा। आज भी धुंध छाने व शीतलहर चलने की संभावना है।

गेहूं, सरसों और चने की खेती के लिए अमृत
कृषि व बागवानी से जुड़े एक्सपर्ट ने बताया कि प्रदेश में लगभग सभी जगहों पर रबी की फसल बोई जा चुकी है। इसमें गेंहू, सरसों, चना, जौ, तिलहन प्रमुख है। इन खेती के लिए ये अमृत समान है, जिससे अब आगामी कुछ दिनों तक किसानों को सिंचाई करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होने बताया कि जैसे ही मौसम साफ होगा और ओस पड़ेगी, उससे पानी मिलेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser