जवाई प्राेजेक्ट की पाइपलाइन में खराबी:सोजत में 7 दिन से नहीं आया पानी, अभी दो दिन और नहीं होगी सप्लाई

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोजत शहर में सातवें दिन भी लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पाया। पानी की किल्लत से परेशान शहरवासियों ने बताया कि जलदाय विभाग कार्यालय में कई बार फाेन किया। इसके बाद जवाब मिला कि पाली के पास जवाई प्रोजेक्ट की पाइप लाइन खराब हो गई है।

उसको लेकर उच्चाधिकारियों से बात की तो पता चला कि पाइपलाइन ठीक होने का काम चल रहा है, लेकिन यह कब ठीक होगी और पानी कब आएगा इस बारे में वे निश्चिंत नहीं बता सकते। बाद में उन्होंने प्रेस नोट जारी कर कहाकि शनिवार तक पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। सात दिन से पानी नहीं आने पर लाेग मजबूरी में महंगे दामों पर पानी के टैंकर डलवा रहे हैं।

बिना किसी सूचना के पेयजल अंतराल बढ़ा दिया
जलदाय विभाग ने बिना किसी सूचना के पेयजल अंतराल का समय बढ़ा दिया। जबकि पाइपलाइन 21 सितंबर को ही खराब हो गई थी और इसी संशय के कारण लोग पानी का रोजाना इंतजार करते रहे, लेकिन आखिरकार 7वें दिन भी पानी नहीं आया और अब 2 दिन और इंतजार करना पड़ेगा। यानि पानी रविवार से पहले आने की उम्मीद नहीं है।

इधर, जलदाय विभाग के एक्सईएन महेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि पाइपलाइन को 3 दिन से ठीक किया जा रहा है। जैसे ही पर्याप्त पानी मिल जाता है उसे तत्काल स्टोर कर शहर की टंकियों में पेयजल वितरण के लिए पहुंचा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...