पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Pali
  • When The Door Was Opened, The Woman Was Attacked By A Pistol, The Children Started Crying, Scared Them With A Knife On Their Neck, Looted Cash And Jewellery.

वारदात:दरवाजा खुलवा महिला पर पिस्ताैल तानी, बच्चे राेने लगे ताे गर्दन पर चाकू रख डराया, नकदी व जेवर लूटे

पाली18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शास्त्रीनगर इलाके की घटना, सीसीटीवी में कपड़े बदल नकाब पहनते दिखे तीनाें बदमाश, माेटरसाइकिल पर आए थे
  • 45 हजार रुपए नकद, एक साेने की अंगूठी, एक पायजेब की जाेड़ी और बिछुड़ियां ले गए बदमाश

शहर के औद्याेगिक क्षेत्र थाना इलाके के भालेलाव राेड पर शास्त्री नगर इलाके में मंगलवार दिन में करीब 3 बजे बाइक सवार तीन बदमाश एक महिला के घर में जबरदस्ती घुस गए। यहां महिला व बच्चाें काे पिस्ताैल व चाकू दिखा 45 हजार रुपए नकदी व साेना-चांदी के जेवरात लूट की वारदात काे अंजाम दिया।

वारदात से पहले तीनाें बदमाशाें ने महिला के घर के निकट ही एक जगह पर अपने कपड़े बदले और मुंह पर रुमाल बांधा। इसके बाद पिस्ताैल व चाकू लेकर दाे बदमाश महिला के घर पहुंचे और जाेर-जाेर से दरवाजा खटखटाया। एक बच्चे ने जैसे ही दरवाजा खाेला ताे दाेनाें अंदर घुसे और वहां माैजूद महिला की कनपटी पर पिस्ताैल तान कर कहा कि हमारे पीछे पुलिस पड़ी है, यदि किसी ने शाेर मचाया ताे गाेली मार देंगे।

अचानक हुए इस घटनाक्रम से महिला घबरा गई और उसके दाेनाें बच्चाें ने शाेर मचाया ताे एक आराेपी ने बच्चाें की गर्दन पर चाकू रख उन्हें चुप कराया। इसके बाद आराेपियाें ने धक्का देकर महिला काे नीचे गिराया, जिससे उसके सिर में चाेट लगने से खून बहने लगा। आराेपियाें ने हथियार दिखा अलमारी खुलवाई और उसमें रखे 45 हजार रुपए, साेने की एक अंगूठी, चांदी की पायजेब जाेड़ी व बिछुडि़यां लूटकर भाग गए।

महिला कपड़े धाे रही थी, बदमाशाें ने जोर से दरवाजा खटखटाया, बच्चे ने दरवाजा खाेला

औद्याेगिक थाना प्रभारी सवाईसिंह राठाैड़ ने बताया कि भालेलाव राेड पर शास्त्री नगर इलाके में अधिकांश भूखंड खाली पड़े हैं, जबकि आवासीय मकान भी कुछ दूरी में बने हुए हैं। वहां रहने वाले गोपालसिंह पुत्र बदरीसिंह रावणा राजपूत की पत्नी प्रेमलता मंगलवार दिन में दाेनाें बच्चाें के साथ घर पर अकेली थी।

सुनसान इलाके में मकान हाेने के कारण महिला ने दरवाजा अंदर से बंद किया और बाथरूम में कपड़े धाेने गई। इस दाैरान जाेर-जाेर से दरवाजा खटखटाने का शाेर सुनकर बच्चे ने दरवाजा खाेला ताे दाे बदमाश अंदर घुसे। तब तक महिला भी बाहर आ गई ताे आराेपियाें ने उस पर पिस्ताैल तान दी।

कपड़े बदले कुछ दूरी पर, सीसीटीवी कैमराें पर नजर पड़ी ताे मुंह छिपाया

​​​​​​​वारदात से पहले बाइक पर आए तीनाें बदमाशाें ने एक मकान की ओट लेकर कपड़े बदले और मुंह पर रूमाल बांधा। इसके बाद एक बदमाश ने हाथ में पिस्ताैल ली, जबकि दूसरे ने चाकू थामा। तीसरा बदमाश पैदल ही वहां खड़ा रहा, जाे बाद में भाग गया। वारदात के बाद नकाबपाेश दाेनाें बदमाश बाइक लेकर भागे।

एक जगह उनकी नजर सीसीटीवी कैमराें पर पड़ी ताे दाेनाें ने मुंह छिपाने का प्रयास किया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज जुटा कर बदमाशाें की तलाश और पहचान का काम शुरू किया। इसके आधार पर पुलिस ने कुछ संदिग्धाें की धरपकड़ तेज की ताे पुलिस काे बदमाशाें का ठाेस सुराग लगा।

उधारी चुकाने के लिए पत्नी के नाम 45 हजार रुपए का लिया था कर्ज

गोपाल सिंह ने बताया कि वह ट्रीटमेंट प्लांट में काम करता हैं। पिछले करीब 11 माह से बेरोजगार हैं। रोज कलक्ट्रेट के बाहर धरने पर जाते हैं। मंगलवार को भी धरने पर गया था। पीछे पत्नी व बच्चे ही थे। उधारी से घर खर्च चला रहे हैं। तीन दिन पहले पत्नी के नाम महिला ऋण लिया। ऋण की 45 हजार की राशि उधारी चुकाने के लिए लाकर रखी थी। लेकिन मंगलवार को यह कांड हो गया। शुक्र हैं बीबी-बच्चों को बदमाशों ने कुछ नहीं किया।

नाकाबंदी कराई, सुराग के आधार पर तलाश जारी

घटना की सूचना मिलते ही एसपी कालूराम रावत ने पूरे शहर में घेराबंदी करा जिलेभर में नाकाबंदी कराई। सीओ ग्रामीण श्रवणदास संत के साथ औद्याेगिक थाना प्रभारी सवाईसिंह राठाैड़ व सदर थाना प्रभारी सुरेश चाैधरी के नेतृत्व में टीमाें ने अलग-अलग जगहाें पर तलाशी अभियान चलाया।

पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धाें की धरपकड़ की, जिनसे पूछताछ की जा रही है। सीसीटीवी में आरोपी मोटरसाइकिल पर आते-जाते दिखाई दिए हैं। एसपी रावत ने बताया कि लुटेराें के बारे में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर उनकी तलाश की जा रही है।

संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है। इससे पहले भी बदमाशों ने लॉकडाउन के दौरान बापू नगर में एक ज्वेलर को शिकार बनाया था। ज्वेलर से जेवर खरीदने के बहाने दुकान में ले जाकर बांध दिया था, उसके बाद भाग छूटे थे। इन आरोपियों का भी पुलिस सुराग नहीं लगा पाई है। शहर में लगातार चोरी व लूट की वारदात से लोगों में दहशत का माहौल भी बनने लगा है।

खबरें और भी हैं...