22 को पाली में आएंगे केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव:एक घंटे पाली रेलवे स्टेशन पर रूकेंगे, इलेक्ट्रिक ट्रेक का करेंगे निरीक्षण

पाली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव।           - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव। - फाइल फोटो

मारवाड़ जंक्शन से जोधपुर के बीच 104 KM विद्युतीकृत ट्रैक पर पश्चिमी क्षेत्र के संरक्षा आयुक्त के इलेक्ट्रिक इंजन चलाने की स्वीकृति के 7 महीने बाद 22 नवंबर को इलेक्ट्रिक ट्रेन चलेगी। इसका उद्घाटन केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव करेंगे। रेलमंत्री 21 को दिल्ली केंद्र का निरीक्षण करने के बाद 22 नवंबर को पाली होते हुए जोधपुर पहुंचेंगे। मंत्री वैष्णव दोपहर 2 से 3 बजे तक पाली मारवाड़ रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद जोधपुर रवाना होंगे। जोधपुर-बांद्रा टर्मिनस के बीच चलने वाली गाड़ी नंबर 12479 सूर्यनगरी एक्सप्रेस ट्रेन में इलेक्ट्रिक इंजन लगा कर इलेक्ट्रिक ट्रेक का उद्घाटन किया जाएगा।

इस दौरान ट्रेन 90 मिनट में 104 KM की दूरी का सफर तय कर पाली मारवाड़ होते हुए मारवाड़ जंक्शन पहुंचेगी। बता दें कि मारवाड़ जंक्शन से जोधपुर के बीच 104 KM के विद्युतीकृत रेलवे लाइन में सीआरएस ने मारवाड़ जंक्शन से लूणी तक 72 किमी के ट्रैक को मार्च में ही स्वीकृति दे थी। 4 हजार 706 पोल पर 5.63 लाख मीटर वायरिंग लगी है। 104 किमी की दूरी यात्री 1 घंटा 45 मिनट की बजाय 65 मिनट में कर सकेंगे।