पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:तेज हवा और घने कोहरे के साथ लौटी सर्दी

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन का पारा पहुंचा 9.6 डिग्री लुढ़का, 9 जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट

कुछ दिन से जारी राहत के बाद तेज हवा और कोहरे के साथ पलट कर लौटी सर्दी ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। पूरे जिले में घना कोहरा छाया रहा। उत्तर-पूर्व दिशा से आ रही ठंडी हवा से लोगों की धूजणी छूट रही है। एक दिन में ही न्यूनतम तापमान 12.0 से गिरकर 9.6 डिग्री तक जा पहुंचा। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन तक मौसम ऐसा ही बने रहने का अनुमान है। जिले में मौसम सोमवार शाम से बदलना शुरू हो गया था। तेज हवा के झोंके लोगों के तन को भेद रहे थे। हालांकि दिन का तापमान पांच डिग्री की गिरावट के साथ 27.4 डिग्री दर्ज किया गया। इस कारण माहौल में ठंडक कम ही थी।

साेमवार सुबह कोहरे ने पूरे पश्चिमी राजस्थान को अपने आगोश में ले रखा है। सुबह जल्दी कोहरा थोड़ा कम था, लेकिन दिन चढ़ने के साथ यह और घना हो गया। साथ ही चल रही ठंडी हवा में लोगों की कंपकपी छूट गई। सुबह के समय लोगों के लिए बाहर निकलना मुश्किल हो गया। कोहरे के कारण अभी तक सूर्यदेव के दर्शन नहीं हो पाए हैं।

आगे क्या : अगले कुछ दिन छाया रहेगा काेहरा

मौसम विभाग ने 21 जनवरी तक प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी इलाकों में घना कोहरा और शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है। सीकर, झुंझुनूं, अलवर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, नागौर और जैसलमेर जिले के लिए शीतलहर का येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई शहरों में घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी बेहद कम रहने भी चेतावनी जारी करते हुए वाहन चालकों को संभलकर और धीमी गति से गाड़ी चलाने की सलाह दी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें