पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:सुरक्षा कानून को लेकर महिलाओं को किया जागरूक, बांटे मास्क

पाली9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना जागरूकता को लेकर रैली निकाली, बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस रखने व मास्क पहने के लिए किया जागरूक

आनन्दपुर कालू कस्बे में कोरोना जागरूकता को लेकर थानाधिकारी शारदा विश्नोई की अगुवाई में कोराेना जागरूकता व महिलाओं में सुरक्षा कानून को लेकर संगोष्ठी का आयोजन किया। विश्नोई की अगुवाई में कस्बे के मुख्य मार्गों से कोरोना जागरूकता के स्लोगन लगी तख्तियों से आमजन को मास्क ही वैक्सीन है का संदेश दिया।

पुलिस के जवानों ने कस्बे में बिना मास्क घूम रहे लोगों में मास्क वितरित किए। इस माैके पर विश्नोई ने बलून्दा गांव में आंगनबाड़ी केंद्र पर महिलाओं को महिला सुरक्षा कानून को लेकर जागरूक किया। उन्होंने युवाओं को नारी सम्मान को संदेश दिया। बैठक में महिला अत्याचार, लैंगिंक शोषण को लेकर पुलिस में शिकायत करने या महिला डेस्क पर सूचना देकर अंकुश लगाने का आव्हान किया।

कीरवा . गुड़ा एंदला थाना के एएसआई राजेन्द्रसिंह देवड़ा ने रविवार को थाना क्षेत्र के गिरवर,बाला, कूरना,डरी, मणिहारी आदि गांवों का दौरा कर ग्रामीणों को काेराेना से बचाव के उपाय बताए। उन्होंने ग्रामीणों काे मास्क लगाने व साेशल डिस्टेंसिंग की पालना की हिदायत दी। इस अवसर पर भवानीसिह कुम्पावत,महेंद्रसिंह, गिरवर भोपा तेजाराम देवासी,सरपंच केसाराम कुमावत,तुलसाराम व भंवरलाल आदि माैजूद थे।

रायपुर-मारवाड़ . पुलिस थाना रायपुर के पुलिसकर्मियों एवं ग्रामीणों द्वारा रविवार को रायपुर में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। कोरोना महामारी तथा महिलाओं के प्रति अपराधों की रोकथाम के मद्देनजर रविवार को रायपुर में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली में शामिल पुलिसकर्मियों तथा नेहरू युवा केंद्र के कार्यकर्ता हाथों में जागरूकता संबंधी बैनर लेकर चल रहे थे। रैली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी भाग लिया।

रैली मुख्य बाजार होते हुए नगर के मुख्य मार्गों से गुजरी तथा पुनः पुलिस थाना पहुंचकर संपन्न हुई। रैली में शामिल पुलिसकर्मियों ने मुख्य स्थानों पर रूक कर ग्रामीणों को मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने तथा सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने के लिए जागरूक किया। पुलिसकर्मियों ने बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों में मास्क का वितरण भी किया। रैली में पुलिस उप अधीक्षक जैतारण सुरेश कुमार, रायपुर थाना प्रभारी मनोज राणा, एएसआई आमसिंह, मुख्य आरक्षक भूंडाराम,चैनाराम सैनी, कांस्टेबल बलराजसिंह, रानूकंवर आदि शामिल हुए।

आऊवा . गांव में सुगाली माता मंदिर में सोजत वृत्ताधिकारी हेमंत जाखड़ ने पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को मास्क वितरित किए। जाखड़ ने कहा कि कोरोना के दौरान मंदिर परिसर में साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें।

चाणाैद . स्थानीय पुलिस चौकी में कार्यक्रम आयाेजित किया गया। इस माैके पर प्रभारी पुखराज पटेल ने महिलाओं एवं बालकों पर हो रहे अत्याचार के प्रति उनको जागरूक किया। उन्होंने कहा कि अगर किसी के साथ कोई अत्याचार होता है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दें ताकि उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके। इस अवसर पर अरविंद कुमार,मांगीलाल,अमलूराम आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें