सूरजपोल में कार-बाइक में एक्सीडेंट:मॉकड्रिल से ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों को लेकर किया जागरूक

पाली2 महीने पहले
पाली के कलेक्ट्रेट के बाहर वर्ल्ड रिमेम्बर-डे के तहत यातायात नियमों की जानकारी देते हुए यातायात पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारी।

शहर के सूरजपोल चौराहे पर रविवार सुबह कार और बाइक में टक्कर हो गई जिससे दो युवक घायल हो गए। घायलों को टैक्सी से हॉस्पिटल ले गए। इस दौरान कई युवक हादसे को देखते रहे तो कुछ ने मदद की। एक्सीडेंट से मौके पर भीड़ लग गई। हालांकि यह एक्सीडेंट नहीं एक मॉकड्रिल था। जिसका उद्देश्य यातायात नियमों को लेकर आमजन को जागरूक करना था।

सूरजपोल चौराहे पर कार और बाइक में टक्कर की मॉकड्रिल में शामिल यातायात पुलिस।
सूरजपोल चौराहे पर कार और बाइक में टक्कर की मॉकड्रिल में शामिल यातायात पुलिस।

दरअसल प्रति वर्ष नवम्बर माह के तीसरे सप्ताह में वर्ल्ड रिमेम्बर-डे मनाया जाता है। इसको लेकर रविवार को सूरजपोल चौराहे पर सड़क हादसे का मॉकड्रिल किया। इसके तहत सूरजपोल चौराहे पर कार और बाइक में टक्कर होने पर वहां खड़े ट्रैफिक पुलिसकर्मी हादसा होने को लेकर चिलाए। घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए टैक्सी बुलाने और फिर उन्हें टैक्सी में बिठाने के लिए ट्रॉफिक पुलिसकर्मी मदद मांगते नजर आए।

कुछ युवाओं ने उनकी मदद की तो कुछ मोबाइल में इस हादसे को कैद करते नजर आए। बाद में ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज कमला लौहार ने लोगों को बताया यह मॉकड्रिल है। हर साल सड़क हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत हो जाती है और सैकड़ों जने अपाहिज हो जाते हैं। इसलिए जरूरी है कि यातायात नियमों का पालन करें।

बाइक चलाते समय हेलमेट और कार चलाते समय सीट बेल्ट का उपयोग जरूर करें। डेमो दिखाने में बंटी पंवार और उनकी टीम के सदस्यों ने यातायात पुलिस का सहयोग किया। इससे पहले कलेक्ट्रेट के बाहर यातायात पुलिस और परिवहन विभाग की ओर से कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी। इस दौरान सड़क हादसे में अकाल मौत का शिकार हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए सभी ने प्रार्थना की। इस दौरान यातायात पुलिस और परिवहन विभाग के कई अधिकारी मौजूद रहे।