सड़क नहीं बनाने पर XEN को घेरा, बुलानी पड़ी पुलिस:वार्डवासी बोले - टेंडर हो चुका है फिर भी शुरू नहीं कर रहे सड़क का निर्माण

पाली5 महीने पहले
पाली के सुंदर नगर विस्तार में खस्ताहाल सड़क को सीसी सड़क बनाने की मांग को धरने में बैठे मोहल्ले के लोग

बरसात के चलते इन दिनों शहर के अधिकतर मोहल्लों में बनी सड़कों की हालत खराब है। कुछ ऐसा ही हाल सुंदर नगर महादेव मंदिर से महालक्ष्मी गार्डन की तरफ जाने वाली सड़क की है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि पिछले करीब एक माह से सड़क खुदी होने एवं बरसात में कीचड़ ही कीचड़ हो गया है। आने-जाने में खासी परेशान होती है। पैदल इस मार्ग पर निकला मुशिकल हो गया है। विशेषकर बच्चों को खासी परेशानी होती है। कई बार कहने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं करवाया जा रहा है। ऐसे में परेशान होकर उन्होंने आज रास्ता रोका। मौके पर पहुंचे नगर परिषद XEN को भी लोगों ने घेर लिया। बोले अब आश्वासन से नहीं मानेंगे। यहां सीसी सड़क का टेंडर हो चुका है। इसलिए काम शुरू करवाएं। क्षेत्रवासियों के विरोध को देखते हुए पुलिस को बुलाना पड़ा तब जाकर उन्होंने XEN को जाने दिया।

सुंदरगन विस्तार में खस्ताहाल सड़कको लेकर नगर परिषद XEN को घेर खड़े ग्रामीण।
सुंदरगन विस्तार में खस्ताहाल सड़कको लेकर नगर परिषद XEN को घेर खड़े ग्रामीण।

गुस्साए वार्डवासियों ने गुरुवार को रास्ता बंद कर दिया। सीसी सड़क निमार्ण का कार्य आज ही शुरू करवाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। सूचना पर नगर परिषद XEN KP व्यास मौके पर पहुंचे तो उन्हें भी वार्डवासियों ने घेर लिया। मौका स्थिति बताते हुए कहा कि यह सड़क मौहल्ले की मुख्य सड़क है। रोजाना स्कूली बच्चों की गाड़ियां इसी रोड से आती हैं। यहां शिव मंदिर से महालक्ष्मी गार्डन की तरफ जाने वाली सड़क की हालत खासी खराब है। हादसा होने का डर रहता है। इसलिए यहां सीसी सड़क बनाने का काम जल्द शुरू किया जाए।

सुंदर नगर विस्तार में ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस लोगों से बात करते हुए।
सुंदर नगर विस्तार में ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस लोगों से बात करते हुए।

झीकरा डाल रहे थे, मोहल्लेवासियों ने किया मना
मामले में नगर परिषद की ओर से खस्ताहाल सड़क पर झीकरा डलवाने का काम शुरू किया गया लेकिन लोग नहीं माने। वे अपनी मांग पर अड़े रहे कि जब टेंडर हो गया तो उनके मोहल्ले की मुख्य सड़क का निर्माण शुरू क्यों नहीं करवाया जा रहा। बाद में ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस को मौके पर बुलया उनके हस्तक्षेप के बाद नगर परिषद एक्सईएन केपी व्यास को लोगों ने जाने दिया।

झीकरा डलवाने से कर रहा मना
मामले में नगर परिषद एक्सईएन केपी व्यास ने कहा कि बरसात के चलते फिलहाल खड्डों में झीकरा डलवाने काम करवा रहे हैं लेकिन वार्डवासियों ने इस काम को रुकवा दिया ओर सीसी सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं।