संदिग्धों की कैमरे से निगरानी:रायपुर की पिपलिया कलां पंचायत में लगाए 16 वायरलेस सीसीटीवी कैमरे, रात में भी साफ दिख सकेंगे बदमाश

रायपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर मारवाड़. पंचायत भवन में बनाए कंट्रोल रूम से गांव पर नजर रखी जा रही है। - Dainik Bhaskar
रायपुर मारवाड़. पंचायत भवन में बनाए कंट्रोल रूम से गांव पर नजर रखी जा रही है।

ग्राम पंचायत पिपलिया कलां में आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए गांव में 16 वायरलेस सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। ऐसा करने वाली पिपलिया कलां ग्राम पंचायत रायपुर तहसील की पहली पंचायत बनी है।

पंचायत द्वारा गांव के बस स्टैंड, ग्राम पंचायत, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सरकारी स्कूल, ब्यावर रोड, पाली रोड, कुशालपुरा रोड, मुख्य चौक सहित गांव के अन्य मुख्य स्थानों पर 16 कैमरे लगाए हैं। ग्राम पंचायत में बनाए कंट्रोल रूम से इन पर नजर रखी जाती है।

सरपंच अनिकेत शाह उर्फ अन्नु बाबू ने बताया कि करीब 7 हजार की आबादी वाली पंचायत में कैमरे लगाने से आरोपियों को पकड़ने में आसानी रहेगी। ये सभी कैमरे नाइट विजन वाले हैं। इससे संदिग्धों के चेहरे पहचानने में समस्या नहीं होगी।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में सीसीटीवी कैमरे लगने से चोरी की घटनाओं पर पूरी तरह से रोक लगेगी। इसके अलावा गांव में बेवजह घूमने वाले असामाजिक तत्वों पर भी अंकुश लगाया जा सकेगा।

पुलिस को भी दिया पासवर्ड

सरपंच अनिकेत शाह ने बताया कि यह सभी कैमरे इंटरनेट से जुड़े गए हैं तथा इनके यूजर आईडी और पासवर्ड रायपुर थाना एवं पिपलिया पुलिस चौकी को दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...