गलन भरी सर्दी से ठिठुरे लोग:5 डिग्री पर आया रात का पारा, पौधों पर जमी ओस, कोहरे के कारण 60 मीटर रही विजिबिलिटी

रायपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर. बिराठीया खुर्द में रायड़े के पोधे पर जमी ओस की बूंदे। - Dainik Bhaskar
रायपुर. बिराठीया खुर्द में रायड़े के पोधे पर जमी ओस की बूंदे।

रायपुर उपखंड सहित जिले में शुक्रवार सुबह भी कोहरा छाया रहा। धूप खिलने के साथ ही कोहरे का असर आज कुछ कम हो गया, फिर भी सुबह 7:30 बजे तक विजिबिलिटी 60 मीटर ही रही। जिले का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज हुआ। रात का तापमान करीब दो डिग्री बढ़ा है, इसके बाद भी सर्दी का असर कम नहीं हुआ है।

रायपुर उपखंड क्षेत्र गिरी, नानणा, बुटीवास, बिराठीया खुर्द, बाबरा सहित क्षेत्र के कई जगहों में पेड़ पौधे पर ओस की बूंदे जम गई। दिन में मौसम साफ है और धूप निकल रही है, लेकिन सर्द हवाओं के कारण दिन में भी सर्दी का एहसास हो रहा है।

मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

मौसम विभाग की ओर से अलवर, सीकर, चूरू, झुंझुनूं, हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में कोहरे की चेतावनी और सर्दी का येलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि शीत लहर से राहत मिलने की संभावना है।

जहां ज्यादा बारिश, वहां उतना कोहरा

मौसम विभाग के कार्यकारी निदेशक हिमांशु शर्मा का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस आता है तो तापमान में बढ़ोतरी होती है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की बारिश के बाद आसमान साफ हो जाता है। आसमान में प्रदूषण के जो कण होते हैं। वो बारिश में नीचे गिर जाते हैं। ऐसे में तापमान गिरने के साथ ही मौसम में धुंध व कोहरा अपना प्रभाव दिखाता है।

खबरें और भी हैं...