मिशन जल जीवन:जल जीवन मिशन में सहभागिता के लिए जाने वाले अंश दान के लिए बैठक आयोजित

रेवदरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत समिति सभागार में जल जीवन मिशन के तहत सहभागिता से लिए जाने वाले अंश दान के लिए बैठक का आयोजन किया गया। - Dainik Bhaskar
पंचायत समिति सभागार में जल जीवन मिशन के तहत सहभागिता से लिए जाने वाले अंश दान के लिए बैठक का आयोजन किया गया।

पंचायत समिति सभागार में जल जीवन मिशन के तहत सहभागिता से लिए जाने वाले अंश दान के लिए मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया। इसमें तहसील क्षेत्र के सरपंच व ग्राम विकास अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में जल जीवन के तहत हर घर में नल उपलब्ध करवाने के लिए चर्चा की गई।

एक्सईएन बाबूलाल वर्मा ने हर घर में नल उपलब्ध करवाने के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से किए जाने वाले कार्यों पर चर्चा की गई। बैठक में रेवदर विकास अधिकारी मनहर बिश्नोई ने योजना के तहत 10 प्रतिशत राशि वसूल करने के बारे में जानकारी दी, जिसमें जहां एससी एसटी की जनसंख्या 50 प्रतिशत से अधिक है उनको 5 प्रतिशत राशि व जिन गांवों में एससी एसटी की जनसंख्या 50 प्रतिशत से कम है वहां पर 10 प्रतिशत राशि वसूल करने की बात कही गई।

आशियाना फाउंडेशन से उपस्थित डायरेक्टर ज्योति भारद्वाज व सचिव पुलकित जैन ने भी योजना के बारे में जानकारी दी तथा आजतक स्वीकृत एवं प्रगति रथ कार्यों की जानकारी सरपंचों व ग्राम विकास अधिकारियों को उपलब्ध करवाई। विकास अधिकारी मनहर बिश्नोई ने जिन ग्राम पंचायतों में वी डब्ल्यू एससी के तहत ग्रामों के खाते नहीं खुले है, उन्हें अगले 5 दिन में खुलवा कर सूचना उपलब्ध करवाने के लिए निर्देशित किया गया तथा योजना के सफल संचालन के लिए सभी जनप्रतिनिधियों एवं ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देश दिए।

बैठक में ये रहे मौजूद : बैठक में कृष्णपाल सिंह, भवानीसिंह, अजबराम चौधरी, पर्बत सिंह देवड़ा, पवनी देवी, निरमा देवी, भारती देवी, मेहराराम भाट, महेंद्र कुमार मेघवाल, किरण कुंवर, मंसी देवी, कांतिलाल कोली, उषा कंवर देवड़ा, सुशीला देवी कोली, माधाराम देवासी समेत जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से गोविंद मीणा, अतिरिक्त विकास अधिकारी शंकरलाल मेघवाल, ग्राम विकास अधिकारी रतन सिंह देवड़ा, डूंगर सिंह देवड़ा, प्रकाश देवासी, रमेश कुमार प्रजापत, रमेश कुमार सुथार, राजेश कुमार टेलर, हितेश बामणिया, रंजीत वणिका, सरवन कुमार समेत अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...