पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:डांगी ने मानपुर हवाई पट्‌टी के विस्तार का मामला उठाया

रेवदर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राज्यसभा सांसद नीरज डांगी ने राज्यसभा के पहले सत्र में सिरोही समेत मारवाड़-गोड़वाड के मुद्दों को उठाया। इस दौरान उन्होंने नागर विमानन मंत्रालय से मानपुर हवाई पट्टी के विस्तार को लेकर जवाब मांगा है। डांगी ने केन्द्र सरकार से राजस्थान के मानपुर हवाईपट्टी का विस्तार करने व 24 घंटे संचालन को लेकर योजना के बारे में भी पूछा।

उन्होंने बताया कि न्होने कहा कि औद्योगिक एवं पर्यटन दृष्टि से मानपुर हवाईपट्टी का विस्तार किया जाना आवश्यक है। इसके साथ ही सांसद डांगी ने पाली-पालनपुर हाइवे की गुणवत्ता को लेकर भी सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से जवाब मांगा है।

उन्होंने केन्द्रीय सडक अनुसंधान संस्थान सीआरआरआई द्वारा उक्त सडक के गुणवक्ता की ह़ुई उन्होंने कहा कि सड़क की गुणवक्ता एवं सडक निर्माण में कई कमियां रही है। इसे बिना सुधार किये मंत्रालय द्वारा टोल संग्रहण की अनुमति दी गई है। जबकि वर्तमान स्थिति में सडक की हालत खराब है।

मानपुर हवाई पट्टी पर नियमित वायु सेवा शुरू की जाएं: सांसद पटेल

सिरोही | जालोर सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने मंगलवार को लोकसभा सत्र के दौरान सिरोही जिले के मानपुरा हवाई पट्टी को हवाई अड्डे के रुप में विकसित कर वायु सेवा शुरू करने की मांग की। सांसद पटेल ने संसद में बताया कि सिरोही जिले में माउंट आबू और समीप ही गुजरात में अंबाजी शक्ति पीठ दो स्थल है, जहां लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं।

वहीं माउंट राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन है। इसके अलावा माउंट में सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर भी है। ऐसे में मानपुरा आबूरोड में हवाई पट्टी का विस्तार कर वहां नियमित उड़ानों की व्यवस्था की जाए। सांसद पटेल ने बताया कि यहां से 30 सीटर यात्री विमान आसानी से उतर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यदि हवाई सेवा शुरू होती है तो पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें