पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा:ट्रोमा सेंटर के लिए गोचर भूमि आवंटित किए जाने का विरोध

रेवदर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

समीपवर्ती लुणोल ग्राम पंचायत के राजगढ़ ग्रामवासियों ने राजगढ़ ग्राम में गोचर भूमि पर ट्रोमा सेंटर के लिए सिर्फ पांच बीघा भूमि ही आवंटन करवाने के मामले में उपखंड अधिकारी रामजीभाई कलबी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि लुणोल ग्राम पंचायत के राजगढ़ गांव से गुजरने वाले मुख्य रेवदर-सिरोही हाइवे किनारे करीब 150 बीघा गोचर भूमि है। इस भूमि पर गांव के मवेशी चराई करते हैं। इस भूमि के अलावा राजगढ़ ग्राम के पास कहीं भी अन्य गोचर भूमि नहीं है।

इस गोचर भूमि को ट्रोमा सेंटर के लिए आवंटित करना प्रस्तावित किया जा रहा है, जिसको लेकर सरपंच सहित अन्य लोग मौका देख चुके हैं। इस गोचर भूमि को ट्रोमा सेंटर के लिए आवंटित करने पर ग्रामीणों को आपत्ति है। यदि राजगढ़ में ट्रोमा सेंटर बनाना है तो अन्य जगह पर बनाया जाए। एसडीएम के समक्ष ग्रामीणों ने कहा कि यदि गोचर भूमि से पांच बीघा से ज्यादा आवंटन किया गया तो आंदोलन करेंगे।

एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन को लेकर जब तहसीलदार जितेन्द्र सिंह राठौड़ से जाना तो उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी प्रकार से ट्रोमा सेंटर को लेकर कोई भी कागजी कार्यवाही नही हुई है। क्षेत्र के भामाशाह रेवदर क्षेत्र के आसपास हाइवे से लगते हुए एक बड़ा ट्रोमा सेंटर जैसा अस्पताल बनाना चाह रहे हैं, लेकिन उसके लिए करीब दस बीघा के आसपास भूमि चाहिए, अभी तक भूमि ही चयनित नही हुई।

खबरें और भी हैं...