पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़े-गले अनार खाने से गायों की मौत:सांचौर के दाता में 6 बीमार गायों में से 4 का पथमेड़ा में चल रहा इलाज

सांचौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड क्षेत्र के दाता गांव में शुक्रवार को कच्चे सड़े अनार खाने से 6 गोवंश की मौत हो गई। वहीं उतनी ही गाय बीमार हो गई। इनमें से ज्यादा बीमार हुई 4 गोवंश को इलाज के लिए पथमेड़ा की गोशाला भेजा गया है, जहां उपचार चल रहा है। ग्रामीणों द्वारा मामले की सूचना उपखंड अधिकारी को दी गई। उन्होंने पशु चिकित्सकों की टीम को मौके पर भेजा। टीम ने बीमार गायों का उपचार शुरू किया।

जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे एक दर्जन गौवंश ने अनार के एक बगीचे में अनार खा लिए। आशंका है अनार सड़े गले थे, जिसके खाने से गाय बीमार हो गई। इनमें से 6 गायों की मौत भी हो गई। इधर, डॉक्टरों ने मृत गायों का विसरा लेकर मौका फर्द रिपोर्ट तैयार की।

उसके बाद मृत गायों को दफना दिया गया। डॉ रामा भाई पटेल ने बताया कि प्रथम दृष्टया गायों की मौत पॉइजनिंग से हुई है। मौके पर तहसीलदार व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। मामले में ग्रामीण गणपतराम बिश्नोई ने गायों की मौत को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

सड़े अनार से बीमार हुईं

​​​​​​​दाता में 6 गोवंश की मौत हुई है। पशु चिकित्सक टीम को मौके पर भेजकर बीमार गोवंश को पथमेड़ा गौशाला भिजवाया। गायों की मौत सड़ी गली अनार खाने से हो सकती है।

भूपेंद्र यादव, उपखंड अधिकारी सांचौर

खबरें और भी हैं...