पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चार दिनों से जिले में बरसात का क्रम जारी:पारा 5 डिग्री गिरा, सांचौर, रानीवाड़ा भीगे; ठंडी हवाओं से तापमान घटा

सांचौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में मौसम लगातार बदल रहा है। वहीं मानसून से पहले ही प्री-मानसून का जिलेभर में असर देखने को मिल रहा है। गत चार दिनों से जिले में लगातार कहीं न कहीं बरसात का क्रम जारी है। वहीं शुक्रवार को दिनभर आसमान में काले बादलों की आवाजाही रही, जिससे तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई।

जिसके बाद अधिकतम तापमान 38 से 33 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 29 से 26 डिग्री पर पहुंच गया। साथ ही शाम के समय जिले के सांचौर व रानीवाडा के कुछ क्षेत्रों में हल्की बरसात हुई। सांचौर में शाम को 7 बजे के करीब ठंडी हवाओं के साथ बरसात शुरु हुई, जो करीब आधे घंट तक बूंदाबांदी के रुप में होती रही।

जिससे मौसम सुहावना हाे गया औैर लोगों को गर्मी से राहत मिली। क्षेत्र के कारोला, दाता, धमाणा, पालडी व माखुपुरा, प्रतापपुरा समेत गांवों में बारिश हुई। इसी प्रकार रानीवाडा क्षेत्र के बड़गांव में भी शाम करीब 5.30 बजे से बरसात आरंभ हुई, जो 7.30 बजे हल्की बारिश के रुप में हाेती रही।

इस दौरान बडगांव क्षेत्र के जेतपुरा, धामसीन, रामपुरा, बामनवाडा व रुपावटी में अच्छी बारिश हुई। जिससे सड़क व मार्गो पर पानी चला। प्री-मानसून के दौरान हो रही बरसात के कारण जहां खेतों को फायदा है, वही तापमान में गिरावट आने से गर्मी से राहत है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आधार पर जिले में आगामी 5 दिनों तक 19 से 23 जून तक अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेंटीग्रेड तथा न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेंटीग्रेड के मध्य रहने की संभावना है। वहीं बारिश के चलते सापेक्ष अधिकतम आर्द्रता 63 से 72 प्रतिशत तथा

खबरें और भी हैं...