पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बायो डीजल का विरोध:सांचौर-चितलवाना के 55 पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल, 2 करोड़ रु. का कारोबार प्रभावित

सांचौर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम की समझाइश पर देर शाम काे खुले पंप, मांगों का ज्ञापन सौंपा

अवैध बायो डीजल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने एवं पेट्रोल पंप कार्मिक पर हुए हमले व लूट के मामले को लेकर आक्रोशित सांचौर व चितलवाना के पेट्रोल पंप संचालक गुरुवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के नेतृत्व में 55 पंप संचालकों ने पंप बंद कर विरोध जताया है।

पेट्रोल पंप बंद रहने से करीब दो करोड़ रुपए का कारोबार प्रभावित हुआ। इधर, पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया और कलेक्टर व सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में पुलिस पर बायो डीजल कारोबारियों के साथ मिलीभगत के आरोप लगाए गए।

कहा- पुलिस की अनदेखी से बायो डीजल की धड़ल्ले से बिक्री हो रही है। मामले में जिम्मेदारों को लिखित में शिकायत दी गई, उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। अवैध कार्य में लिप्त अधिकांश लोग आपराधिक व तस्करी से जुड़े लोग हैं, जो पेट्रोल पंप संचालकों व कार्मिकों को खुलेआम धमकी देते हैं। ज्ञापन में बताया कि नेशनल हाइवे पर बायो डीजल को लेकर माफियाओं ने गैंग बना रखी है जो दिन दहाड़े इस अवैध कारोबार को पनपा रही है।

इधर, धरना प्रदर्शन के दाैरान पेट्रोल-डीजल एसाेसिएशन पदाधिकारियों और एसडीएम के बीच बैठक हुई। जिसमें मांगों को लेकर चर्चा की गई। उपखंड अधिकारी भूपेंद्र यादव ने ठोस कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उसके बाद देर शाम काे सभी पंप खुल गए। बायोडीजल से पंप संचालकों को भारी नुकसान : क्षेत्र में बायो डीजल कारोबारियों के सक्रिय होने से स्थानीय पेट्रोल पंप संचालकों काे आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। दरअसल, प्रदेश की तुलना में गुजरात में डीजल सस्ता होने से पहले ही पेट्रोल पंपों की बिक्री घट गई थी।

सड़क किनारे बेखौफ बेचते हैं बायोडीजल
बायोडीजल बिना किसी लाइसेंस व अनुमति के अवैध रूप से बेचते हैं। कारोबारी नेशनल हाईवे के किनारे टैंकर को खड़ा कर देते है, जो अवैध रूप से पंप लगाकर खुले में बायो डीजल बेचते हैं, जिसका विरोध करने पर पेट्रोल पंप संचालकों व बायो डीजल बेचने वालों के बीच आए दिन विवाद होता है।

पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन की मांगों को लेकर संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा की गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को अवगत करवाया गया है और उनसे सख्त कार्रवाई करने को कहा है।
- भूपेन्द्र यादव, उपखंड अधिकारी, सांचौर

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें