पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार की कार्रवाई, सरकारी भूमि से अवैध कब्जे प्रशासन ने हटाए

सांचौरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्षेत्र के पुर क्षेत्र में लंबे समय से 6 किमी लंबाई वाले सरकारी नाले व गोचर भूमि पर किये गए अतिक्रमण पर शनिवार को प्रशासन ने जेसीबी चलाते हुए हटाया। अतिक्रमण की शिकायत पर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशन में गठित टीम ने कार्यवाही को अंजाम दिया।

सांचौर तहसीलदार देशलाराम परिहार ने बताया कि सांचौर तहसील के ग्राम पूर व राजीव नगर में स्थित लगभग 6 किलोमीटर लंबाई के सरकारी नाले व गोचर भूमि पर ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमण किया हुआ था, जिसे हटाने के लिए राजस्व विभाग, पुलिस प्रशासन व पंचायती राज विभाग के कार्मिकों के साथ शनिवार को योजनाबद्ध तरीके तथा विरोध की स्थिति में किसानों के साथ समझाइश करके प्रशासनिक तौर पर समन्वय स्थापित कर शान्तिपूर्ण तरीके से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

तहसीलदार देशलाराम परिहार के निर्देशन में टीम गठित की गई, जिसमें नायब तहसीलदार मांगीलाल विश्नोई, सरनाऊ आईएलआर रामेश्वरलाल सैनी, सांचौर पटवारी अशोक खिंचड़, हाडेतर पटवारी मांगीलाल जाणी व कीलवा पटवारी मनोहरलाल मांजू द्वारा पैमाइश कर मौजूद अतिक्रमण को चिह्नित कर ग्राम पंचायत द्वारा उपलब्ध जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण हटाया गया।

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान उक्त टीम के अलावा थानाधिकारी अरविन्द कुमार पुरोहित मय जाब्ता, वीडीओ पूर सुरेश खिलेरी व वीडीओ राजीव नगर सुरेश गोदारा मौके पर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें