पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मामला दर्ज:सायला के पूर्व सरपंच पर हमला, 5 गिरफ्तार

सायला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व सरपंच की रिपोर्ट पर षड़्यंत्र कर जानलेवा हमला करने एवं लूट करने का पुलिस ने दर्ज किया मामला

सायला कस्बे में रविवार शाम को पूर्व सरपंच सुरेश राजपुरोहित पर कुछ बदमाशों ने लाठियों से हमला कर घायल कर दिया। पूर्व सरपंच की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने रिपोर्ट जानलेवा हमला, लूट, षड़यंत्र रचने सहित विभिन्न संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू की। थाना अधिकारी सवाईसिंह महाबार के मुताबिक रिपोर्ट में सुरेश राजपुरोहित ने बताया कि रविवार को वे ब्राह्मण समाज की बैठक से वापस घर जा रहे थे। इस दौरान पदमाराम की पान की दुकान के आगे अपनी स्कूटी पर बैठा था, तब पीछे से एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए आरोपी दुर्गसिंह पुत्र हमीरसिंह राव एवं एक अज्ञात व्यक्ति ने आते ही जान से मारने की नीयत से मेरे स्कूटी के मोटरसाइकिल से टक्कर मारी।

जिससे मैं नीचे गिर गया तथा उस समय उठने की कोशिश कर रहा था तब आरोपी दुर्गसिंह व अन्य व्यक्ति ने लठ निकाल कर कहा कि तू सरपंच सायला व उसके जेठ की शिकायत ज्यादा ही करता हैं आज तुझे मारे बगैर नहीं छोडेंग़े तथा दोनों मुल्जिमानों ने पूर्व योजनाबद्ध तरीके से लाठियों से जान से मारने की नीयत से हमला किया। जिससे शरीर पर गंभीर चोटें आई। वहीं आरोपी दुर्गसिंह ने जेब से चार हजार रुपये भी छीन लिए।

इस दौरान ज्यादा लोग जमा होने पर आरोपी अपनी मोटरसाइकिल मौके पर ही छोड़कर भाग गए। पुलिस ने अनुसंधान के बाद लिप्त पाए जाने पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें आरोपी सायला निवासी गुमानसिंह पुत्र छोटूसिंह दहिया, सायला निवासी मोहनलाल पुत्र मसराराम मेघवाल, दरगाराम पुत्र हमीराराम राव, अजमल सिंह पुत्र मांग सिंह व विक्रमसिंह पुत्र रघसिंह जाति दहिया निवासी सुराणा को गिरफ्तार किया है।

वर्तमान सरपंच के जेठ एवं उसके परिवार वालों पर आरोप
पूर्व सरपंच ने रिपोर्ट में बताया कि वर्तमान सरपंच के जेठ विक्रमसिंह पुत्र लालसिंह दहिया एव उसके परिवार के लोगों तथा बलवंतसिंह पुत्र कानसिंह ने षडयंत्र रचकर प्लान बनाकर किराए के बदमाशों से हमला करवाया हैं। रिपोर्ट बताया कि वर्तमान में ग्राम पंचायत सायला में ग्राम पंचायत में हो रहे अनैतिक कार्य की शिकायत दिनांक 7-1-2020 पंचायत से पट्टा बुक व रिकॉर्ड गायब करने की की थी। जिस पर वर्तमान सरपंच के जेठ विक्रमसिंह पुत्र लालसिंह दहिया व उसके परिवार वालों ने मुझे जान से मारने की मौखिक रुप से धमकियां भी दी थी।

देर रात तक जुटे रहे सर्व समाज के लोग... पूर्व सरपंच के साथ घटना की ब्राह्मण समाज के लोगों के अलावा सर्व समाज के लोगों ने निंदा की तथा थाने पहुंचकर देर रात तक उपस्थित रहे तथा पुलिस से सख्त कार्यवाही करने की मांग की। समाज के प्रबुद्ध लोगों ने कहा कि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगाया तो गांव में माहौल खराब हो जाएगा। पुलिस ने तीन टीमें गठित कर आरोपियों को लोकेशन एवं मुखबिरों की सूचना के आधार पर ट्रेस कर गिरफ्तार किया।

पांच आरोपियों को पकड़ लिया
पूर्व सरपंच पर हमला करने वाले साजिशकर्ताओं सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इस मामले में पूछताछ जारी हैं जो भी घटना में अभियुक्त शामिल होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
- हिम्मतसिंह चारण, डीएसपी जालोर।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें