पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अंतिम यात्रा:विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा की देह पंचतत्व में विलीन, अंतिम यात्रा में शामिल होने उमड़े सैकड़ों श्रद्धालु

सायला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भांडवपुर जैन तीर्थ में हुआ विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा का अग्नि संस्कार

विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा श्रीजी की देह बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गई। बड़ी संख्या में भक्तों ने साध्वी सूर्यकिरणा को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। पूण्य सम्राट जयंतसेन सूरीश्वर महाराज के पट्टधर गच्छाधिपति नित्यसेन सूरीश्वर महाराज एवं आचार्य जयरत्नसुरीश्वर महाराज के आज्ञानुवर्ती लावण्यकी सुशिष्या विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा का भांडवपुर तीर्थ में सोमवार रात्रि को देवलोकगमन हो गया था। विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा की देह बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गई। जैन समाज के लोगों ने विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा को नम आंखों से अंतिम विदाई दी। उनके अंतिम दर्शन के लिए भांडवपुर जैन तीर्थ पर भक्तों का हुजुम उमड़ पड़ा।

भावुक हुए श्रद्धालु : विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा की देह बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गई। अग्रि संस्कार के दौरान श्रद्धालु भावुक हो गए। अग्रि संस्कार के दौरान श्रद्धालु धर्मशालों के उपर चढकर विदुषी साध्वी श्री जी के दर्शन किए व श्रद्धालुओं की आंखे नम हुई।

साध्वी के जयकारों के साथ निकली पालकी
विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा की पालकी भांडवपुर जैन तीर्थ से जनसैलाब के साथ रवाना हुई जो मंदिर से गांव के मुख्य मार्गों से होती हुई अग्नि संस्कार के लिए नियत स्थान पर पहुंची। पालकी यात्रा में बैंड बाजे की धून पर युवा नाचते हुए विदुषी साध्वी के जयकारे लगा रहे थे। युवाओं ने गुलाल के साथ विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा की अंतिम विदाई यात्रा में शामिल हुए।

विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा की पार्थिव देह को चंदन की लकड़ी एवं सूखे नारियल के गोलों से भक्तों ने ढंक दिया। वैश्विक महामारी के कारण सीमित श्रावकों ने सोशल डिस्टेंसिंग के बीच जय-जय नंदा...जय-जय भद्रा और नवकार मंत्रों के बीच साध्वी का अंतिम संस्कार किया गया। अग्नि संस्कार का लाभ मिश्रीमल मादाजी बालगोता सांसारिक परिवार ने लिया।

विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा श्री जी की देह अग्नि संस्कार के पश्चात आचार्य जयरत्नसुरीश्वर महाराज की निश्रा में धर्म सभा का आयोजित हुआ। जिसमें उन्होंने बताया कि विदुषी साध्वी सूर्यकिरणा श्रीजी के जीवन एंव तप-जपचर्या पर प्रकाश डालते हुए उन्हे योगिनी बताया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser