पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:मेंगलवा-पुनावास 5 किमी सड़क गड्‌ढ़ों में हुई तब्दील, राहगीर हो रहे परेशान

सायला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पांच किमी में टूटी सड़क, ग्रामीणों ने दुरुस्त करवाने की मांग उठाई

उपखंड क्षेत्र के मेंगलवा से पूनावास को जाने वाली 5 किलोमीटर तक कच्ची सड़क पुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जिससे इस सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। वहीं बारिश के मौसम में तो पानी इतना भर जाता है कि मेंगलवा व पूनावास का संपर्क भी टूट जाता है, जिससे स्थानीय लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए ग्रामीणों ने कई बार संबंधित अधिकारियो व जनप्रतिनिधियों से समस्या के निराकरण की मांग की। उसके बाद भी कार्रवाई नही हुई। जानकारी के अनुसार मेंगलवा से पूनावास जाने वाली 5 किलोमीटर तक की दूरी की सड़क का स्थानीय लोगों के लिए काफी महत्व है।

व्यापारिक दृष्टि से आसपास के दर्जनों गांवों के लोगो का आवागमन इसी सड़क से होता है। साथ ही बाड़मेर-सांचौर स्टेट हाइवे संख्या 31ए को भी जोड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि पोस्ट ऑफिस मेंगलवा होने के कारण सभी सरकारी एवं निजी कार्य इसी गांव से होते हैं। व्यापारिक व कृषि कार्यों से अन्यत्र जाते हैं, लेकिन सड़क की दुर्दशा के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में ग्रामीणों ने सड़क के डामरीकरण की मांग की है, जिससे लोगो का सफर आसान हो सके।

क्षतिग्रस्त सड़क से वाहन चालकों को हो रही परेशानी : उम्मेदपुर | कस्बे से गुजरने वाले नेशनल हाईवे से हरजी जाने वाले डामरीकृत सड़क काफी जगह से क्षतिग्रस्त हाे गया है। जिससे सड़क पर काफी जगह से डामर उखड़ गया है और गड्ढे बन गये हैं। वाहनचालकों व ग्रामीणों ने बताया कि सड़क पर चलते हुए पुरी सावधानी रखनी पड़ती है अन्यथा हादसा घट सकता है। वही सड़क के क्षतिग्रस्त होने से आये दिन वाहन चालक गड्ढे में गिरकर चोटिल हो रहे है। साथ ही बड़े वाहनो के लिए सामने से आने वाले वाहन को साइड देने की समस्या बनी हुई है, जिससे वाहन चालकों को खासी परेशानी होती है।

इस सड़क से अलावा सी की पहाड़ियाें में बिराजे लोकदेवता मल्लीनाथ मंदिर आया हुआ है। यहां पाली, जालोर, सिरोही, बाड़मेर सहित जोधपुर जिले से श्रद्धालुओं का आना-जाना रहता है। इसके साथ ही उम्मेदपुर के नेशनल हाईवे से दर्जनों गावों सहित सिरोही जिले को जोड़ने वाली सड़क है लेकिन सड़क क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीणों व वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि संबधित अधिकारियों की अनदेखी के चलते सड़क की समस्या का निराकरण नहीं हो रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser