पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:आर्य वीर दल ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की उठाई मांग

शिवगंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आर्य वीर दल सेवा संस्थान शिवगंज के आर्यवीरों ने मंगलवार सुबह 11 बजे एसडीएम भागीरथराम चौधरी को राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन देकर किसान विरोध तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने, धान का समर्थन मूल्य को कानूनी वैद्यता प्रदान करने व पेट्रौल-डिजल, घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में की वृद्धि को वापस लेने की मांग की है।

आर्यवीरों ने बताया है कि लोकसभा व राज्यसभा में पारित किए तीनों कृषि बिलों को वापस लेने की मांग को लेकर अन्नदाता पिछले करीब तीन महीनों से सड़कों पर बैठे है। अहिंसात्मक आंदोलनरत किसानों का दमन किया जा रहा है। किसानों के धरना स्थल के सभी मार्गों पर खाई खोद कर यातायात भी अवरूद्ध कर दिया है और पेयजल व बिजली आपूर्ति व्यवस्था भी बंद कर नागरिकों के मूलभूत अधिकारों का हनन किया जा रहा है।

ज्ञापन में बताया कि केंद्र सरकार की ओर से किसानों,परिवहन व आमजन की रीढ़ की हड्डी पेट्रौल-डीजल व घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाकर सबकी नींद हराम कर दी है। इनके दामों की वृद्धि को वापस लेकर आम जनता को राहत पहुंचाएं। अगर ऐसा नहीं किया, तो आमजन व परिवहन पर आर्थिक भार बढ़ जाएगा। इस मौके आर्यवीर दल के गुणवंत कुमार, सुरेश आर्य, ज्ञानेश्वर माली, सागर दत्ता, हरदेव आर्य व संजय सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें