पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पर्दाफाश:वारदात से पहले किया था कृषि कुएं पर निर्माण कार्य, साथियों के साथ बनाई डकैती की योजना

शिवगंज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिवगंज पुलिस ने ग्राम रूखाड़ा में हुई डकैती का राज खाेला, चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने ग्राम रूखाड़ा में स्व. मोड़सिंह के कृषि कुएं पर 11 मई की रात उसकी पत्नी लक्ष्मण कुंवर व पुत्री कोयल कुंवर के साथ मारपीट कर जेवरात व नगदी लूटने के मामले में का खुलासा कर 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक शातिर नकबजन अभी भी फरार है, जिसकी तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। पूछताछ में एक आरोपी दिनेश ने बताया कि वह पहले कृषि कुंए पर आरसीसी का कार्य कर चुका था और इसकी जानकारी उसने अपने साथियों को दी थी। इसके बाद डकैती की योजना बनाई और एक दिन पहले रैकी की थी।

एसपी कल्याणमल मीणा ने बताया कि 11 मई को  लक्ष्मण कुंवर पत्नी स्व. मोड़सिंह देवड़ा निवासी रूखाड़ा ने रिपोर्ट में बताया था कि वह अपनी बहन की बच्ची कोयल कुंवर दोनों ही 10 मई की रात को कुएं पर सो रहे थे। तभी रात में चार-पांच व्यक्ति अचानक कुएं पर आए और आते ही सिर पर सरिए व लाठियों से मारपीट शुरू कर दी। उसके चिल्लाने पर कोयल कुंवर भी जाग गई और बचाने आई तो अाराेपियाें ने लोहे के सरिए से उसके साथ भी मारपीट की। इसके बाद कुएं पर बने रहवासी कमरे से लोहे के बक्से में रखे हुए सोने-चांदी के जेवरात, नकदी और मोबाइल लूटकर फरार हो गए।

इस पर एसपी के निर्देश पर एएसपी हर्ष रतनू व डिप्टी अंकित जैन के सुपरविजन पर थानाधिकारी बुद्धाराम चौधरी हैडकांस्टेबल नरपतसिंह, कांस्टेबल चंद्रसिंह, श्यामसिंह, जसाराम व तकनीकी विशेषज्ञ वीरेंद्रसिंह की टीम गठित कर पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने उदयपुर के आदिवासी क्षेत्र बेकरिया, देवला, मेवाड़ो का मठ, मालवा का चौरा, हेराल, मोरजरा, डांग में जगह-जगह दबिश दी। जहां से नोपाराम पुत्र पाचमाराम गरासिया निवासी हेरात, पिंटाराम उर्फ पिंटुराम पुत्र भीमाराम गरासिया निवासी डांग, दिनेश कुमार पुत्र हंसाराम गरासिया निवासी मेवाडों का मठ, हिम्मतराम पुत्र ओदाराम गरासिया निवासी मालवा का चौरा, जिला उदयपुर को गिरफ्तार किया है।
शातिर आरोपी की तलाश
इस मामले में एक अन्य आरोपी  सिंगाराम पुत्र किरनाराम गरासिया निवासी हेराल अभी भी फरार है। पुलिस के अनुसार आरोपी सिंगाराम के विरुद्ध जोधपुर रेंज व उदयपुर रेंज के कई थानों में चोरी, नकबजनी के मामले दर्ज है। गिरफ्तार आरोपियों से की पूछताछ में सामने आया है कि जिस कृषि कुएं पर उसकी ओर से वारदात को अंजाम दिया था, उस कुएं पर निर्माणाधीन मकान पर पहले आरोपी दिनेश कुमार ने आरसीसी का कार्य किया था।

उसने उस कुएं पर अकेली महिला के निवास करने के बारे में शातिर नकबजन सिंगाराम को जानकारी दी थी, जिस पर वारदात के पहले आरोपी सिंगाराम, दिनेश कुमार ने कुएं की रैकी भी की थी। पुलिस ने चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड प्राप्त किया है। इन आराेपियाें से और भी वारदातें खुलने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें