सख्ती:कोरोना जांच केंद्र के बाहर सैंपल देने आए व्यापारियों और मुनिमों की रही भीड़, दूसरे दिन लिए 235 सैंपल

शिवगंजएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस ने बिना मास्क पहने घर से निकलने और यातायात नियमों को तोड़ने पर 78 लोगों के बनाए चालान

शिवगंज अनलॉक के दूसरे दिन बाजार में लोगों की चहल-पहल रही। ऐसे में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए मंगलवार को व्यापारियों व मुनिमों से संपर्क कर उन्हेंं जागृत करने में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी भी पुरी तरह सजग रहे।

एसडीएम भागीरथराम चौधरी व सीआई बुद्धाराम चौधरी ने बाजार में पैदल दौराकर व्यापारियों व मुनिमों को कोरोना की जांच कराने, ग्राहकों से 2 गज की दूरी बनाए रखने, मुंह पर हमेशा मास्क लगवाने की सलाह दी। एसडीएम ने चेताया कि अगर इसमें कोई लापरवाही बरती गई तो संबंधित प्रतिष्ठान मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उपखंंड प्रशासन के निर्देश पर बाजार के व्यापारियों व मुनिमों ने राजकीय अस्पताल स्थित कोरोना जांच केंद्र पहुंचकर अपने सैंपल लिए। जांच केंद्र के बाहर सुबह 8 बजे से 11 बजे तक व्यापारियों व मुनिमों की लंबी लाइन लगी रही। सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक ही जांच केंद्र खुला रहा।

इस दौरान 235 सैंपल लिए, इसके बाद सैंपल लेने भी बंद कर दिए थे, ऐसे में कई व्यापारियों व मुनिमों को बिना सैंपल दिए ही वापस लौटना पड़ा। इसके पहले सोमवार को कोरोना जांच के लिए 198 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए है।

इधर, नियम तोड़ने पर 78 लोगों के बनाए चालान
पुलिस हैंड कांस्टेबल पुखराज ने बताया कि सीआई बुद्धाराम चौधरी के निर्देश पर थाने के बाहर कैंप लगवाकर मास्क नहीं पहनने से 24 लोगों के चालान कर जुर्माना राशि वसूल की एवं यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 40 वाहनों के चालान किए है।

यातायात नियंत्रण पुलिस चौकी इंचार्ज भंवरलाल ने बताया कि मंगलवार को दुपहिया वाहन पर क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने, ड्राइवर लाइसेंस, वाहन पंजीकृत दस्तावेज भी साथ नहीं होने पर 14 दुपहिया वाहनों के चालान किए है। सीआई चौधरी ने बताया कि सभी वाहन चालकों और सवारियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुंह पर मास्क पहनना जरूरी है। इसके लिए पुलिस की ओर से शिवगंज समेत सभी गांवों में जागरूकता अभियान जारी रहेगा।
शिवगंज कोविड सेंटर से 10 लोगों स्वस्थ होकर घर लौटे
शहर में पीपलीवाली धर्मशाला स्थित कोविड सेंटर से मंगलवार शाम 7 बजे 10 लोग स्वस्थ होने पर उन्हें घर भेज दिया है। एसडीएम भागीरथराम चौधरी ने सभी को फ्रूट देकर एंबुलेंस से घर के लिए रवाना किया। मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. कौशल औहरी ने बताया कि खाडियावास की पवन कुमारी, बडगांव रोड निवासी ललिता देवी, गोकुलवाड़ी की सुमन, गलबाराम, हलवाई बाजार के प्रहलाद कुमार, गोकुलवाड़ी के प्रियांशु, राजेंद्र परिहार, तरुणा, हितेंद्र कुमार व कलापुरा के दीपक दवे की नेगेटिव रिपोर्ट आने पर उन्हें घर भेज दिया है। इस मौके नगर पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, डॉ. शैतान कुमार, कंपाउंडर दिनेश कुमार व पार्षद मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...