पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेल्थ गाइड का विमाेचन:कोरोना महामारी से घबराएं नहीं, बचाव के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस रखने की अपील

शिवगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिवगंज पालिका के सहयाेग से दैनिक भास्कर की ओर से प्रकाशित कोरोना हेल्थ गाइड का विधायक ने किया विमाेचन

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं आने तक मास्क लगवाना बहुत जरूरी है और सोशल डिस्टेंस रखने के साथ साबुन या सेनेटाइजर से बार-बार हाथ भी धोते रहना चाहिए। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए सरकारी गाइडलाइन की पालना करते हुए चिकित्सा विशेषज्ञों की ओर से जो सलाह दी जाती है, उस पर हमें चलना होगा। विधायक लोढ़ा गुरुवार सुबह 11 बजे नगर पालिका शिवगंज के सहयोग से दैनिक भास्कर की ओर से प्रकाशित कोरोना हेल्थ गाइड के विमोचन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बाेल रहे थे। विधायक ने कहा कि शिवगंज एक व्यवसायिक शहर है, जहां बाजार में बाहर के लोग भी सामान खरीदने के लिए आते है। ऐसे में कोरोना बचाव के लिए सभी व्यापारियों व नागरिकों को सावधानी रखनी जरूरी है।

इसके लिए 2 गज की दूरी रखने के साथ सोशल डिस्टेंस की पालना अवश्य करें एवं सेनेटाइजर या साबुन से अपने हाथों को बार बार धोते रहे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का मुख्य उद्देश्य है कि कोरोना बीमारी पर अंकुश लगे एवं इसके प्रति आमजन में जागृति लाने के साथ सावधानियां रखने के लिए अधिक से अधिक प्रसार-प्रचार हो। इसी प्रयास से यह कोरोना हेल्थ गाइड का प्रकाशन किया गया है। अखबार के साथ यह बुक वितरण की जा रही है ताकि बुक की पाठ्य सामग्री का अध्ययन कर कोरोना से बचाव के लिए अखबार के पाठक भी हमेशा जागरूक रहें। लोढ़ा ने कहा कि जिस व्यक्ति का प्रतिरक्षा तंत्र जितना मजबूत होता है, उसे बीमारियां उतनी ही कम प्रभावित करती है। इसके लिए डाइट के साथ उठने, सोने और घुमने, धूप सेवन के निश्चित समय की भूमिका भी अहम होती है, ताकि शरीर की इयुनिटी भी बढ़ सकें।

काेराेना जानलेवा बीमारी है,सावधानी बरतें: पालिकाध्यक्ष
विमोचन कार्यक्रम में नगर पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ने कहा कि कोरोना एक जानलेवा बीमारी है, इससे हमें सावधानी रखना जरूरी है। नगर पालिका की ओर से कोरोना बचाव के लिए नागरिकों को निशुल्क मास्क वितरण किए जा रहे है एवं सार्वजनिक जगहों पर स्टीकर भी लगवाए जा रहे है। कार्यक्रम में विधायक लोढ़ा एवं नगर पालिकाध्यक्ष घांची ने कोरोना हेल्थ गाइड का विमोचन किया। कार्यक्रम में नगर पालिका पार्षद किस्तूरचंद घांची, प्रकाश मीणा, राजेंद्रसिंह राठौड़, आकाश जैन, जयंतिलाल सोनी, नारायणलाल परिहार, मालमसिंह, पूर्व पार्षद अब्बास अली, गौशाला मंत्री बाबूलाल परिहार, पुलिस अधिकारी हजाराम मारू, सेसाराम गहलोत, अरुण कुमार व शंकरलाल देवासी भी माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser