पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:शिवगंज में प्रत्येक वार्ड को मिलेगी पल्स ऑक्सीमीटर मशीन, पूरे शहर की होगी जांच

शिवगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर ने लिया शिवगंज का जायजा, बीसीएमओ को पल्स ऑक्सी मीटर से जांच के निर्देश

शहर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने पल्स ऑक्सीमीटर मशीन से प्रत्येक शहरवासी की जांच का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रत्येक वार्ड में एक-एक मशीन दी जाएगी। इस मशीन से व्यक्ति के शरीर में ऑक्सीजन लेने व छोडऩे की क्षमता का पता चलता है। कलेक्टर भगवती प्रसाद ने शिवगंज शहर का जायजा लिया और बीसीएमओ को पल्स ऑक्सी मीटर से जांच के निर्देश दिए।

कलेक्टर व एसपी कल्याणमल मीणा ने पंचायत समिति कार्यालय में ब्लॉक के अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें विधायक संयम लोढ़ा भी मौजूद रहे। कलेक्टर ने बीसीएमओ डॉ. कौशल औहरी को पल्स ऑक्सी मीटर से कोरोना के संभावित मरीजों की जांच करवाने एवं आम नागरिकों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के निर्देश प्रदान किए।

कलेक्टर ने शिवगंज के लिए सिरोही से 30 पल्स ऑक्सी मीटर भेजने की बात भी कही। विधायक लोढ़ा ने पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची को 35 पल्स ऑक्सी मीटर खरीद कर सभी पार्षदों को अपने-अपने वार्ड क्षेत्र के नागरिकों की जांच के लिए देने के निर्देश दिए। पार्षदों को इसका प्रशिक्षण देने के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने एसडीएम भागीरथराम चौधरी को शिवगंज में लॉकडाउन को प्रभावित रूप देने के लिए बंद बाजार में एक-दो जगह से ही आवश्यक कार्य के लिए जाने वाले व्यक्तियों को प्रवेश देने एवं वहां बैरिकेड्स स्थल पर रजिस्ट्रर में आने-जाने वाले व्यक्तियों के नाम-पते दर्ज करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि श्वान लेने में अगर किसी को थोड़ी भी तकलीफ हो,उस व्यक्ति को तुंरत ही कोरोना की जांच करवानी चाहिए।

इसे हल्के में नहीं लेकर संबंधित व्यक्ति को उसी दिन चिकित्सक की सलाह लेकर उपचार करवाना चाहिए। एसपी मीणा ने लॉकडाउन क्षेत्र में अकारण घूमने वाले व्यक्तियों को घरों में रहने के लिए समझाने एवं नहीं मानने पर उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में डीएसपी अंकित जैन, बीडीओ प्रमोद दवे, थानाधिकारी बुद्धाराम चौधरी भी उपस्थित थे।

कर्फ्यू क्षेत्र का लिया जायजा
विधायक संयम लोढ़ा ने एसडीएम भागीरथराम चौधरी व थानाधिकारी बुद्धाराम चौधरी के साथ शहर में कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्तियों के आवास क्षेत्रों का दौरा किया एवं कफ्र्यू इलाके में नागरिकों की सुविधाओं के बारे में जानकारी लेकर शेष रहे व्यापारियों के सैंपल लेने, इंद्रा कॉलोनी की सड़क पर बैरिकेड्स लगवा कर उसे पुरी तरह सील करने के निर्देश प्रदान किए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें