पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:मास्क गले में लटका मिला तो भी देना पड़ेगा जुर्माना, सीज होंगी दुकानें, पुलिस ने 15 लोगों के बनाए चालान

शिवगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन की ओर से बरती जा रही सख्ती, पिंडवाड़ा और आबूरोड में दुकानें सीज

कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को लेकर अब प्रशासन सख्ती करने की तैयारी में है। अब सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य है। अगर किसी ने मास्क नहीं पहना और गले में मास्क लटका रखा है, तो उसे 500 रुपए का जुर्माना देना होगा। साथ ही बाजार में सोशल डिस्टेंस और मास्क पहनने की पालना नहीं की तो संबंधित व्यापारी की दुकान को भी सीज किया जाएगा।

यह जानकारी एसडीएम भागीरथराम चौधरी ने दी। सोमवार शाम करीब 6 बजे एसडीएम भागीरथराम चौधरी व पुलिस निरीक्षक बुद्धाराम चौधरी ने बाजार का दौरा किया, जिसमें व्यापारियों व लोगों को सोशल डिस्टेंस नहीं रखने एवं मास्क नहीं पहनने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। एसडीएम चौधरी ने पुराना बस स्टैंड से पुलिस अधिकारियों के साथ बाजार का पैदल भ्रमण किया।

इस दौरान दुकानों पर जाकर उन्होंने व्यापारियों से कहा कि अगर कोरोना प्रोटोकॉल की पालना में कोई लापरवाही बरती तो संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। दौरे के समय सड़क पर चार-पांच जगह तो बिना मास्क पहने बाइक सवार दिखे, तो पुलिस अधिकारियों ने उन्हें मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंस रखने की नसीहत भी दी। यातायात नियंत्रण पुलिस की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल के लिए बाजार में बिना मास्क घूमने, सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करने एवं सड़क पर बाइक रखकर यातायात को बाधित करने वाले 15 लोगों के खिलाफ चालान किए।

बाजार में लाइनिंग की पालना नहीं करने पर भी होगी कार्रवाई
पुलिस निरीक्षक बुद्धाराम चौधरी ने बताया कि बाजार व मोहल्लों की सड़कों पर अगर कोई बिना मास्क घूमता दिखा तो ऐसे व्यक्ति का चालान कर 500 रुपए जुर्माना वसूल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़कों पर लाइनिंग के अंदर दुपहिया वाहनों को रखे।

यातायात नियंत्रण पुलिस चौकी प्रभारी हिम्मतराम मीणा ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर 15 लोगों के चालान किए हैं, जिसमें सोशल डिस्टेंस के 9, मास्क का 1 व एमवी एक्ट के तहत वाहन चालकों के 5 चालान शामिल है। मीणा ने बाजार की सड़कों पर दुपहिया वाहनों को सफेद रंग की लाइनिंग के अंदर खड़े करने, मुंह पर मास्क लगवाने, सोशल डिस्टेंस की पालना करने को कहा है। कोरोना बचाव के लिए बाजार की सड़कों पर आने-जाने वाले सभी लोगों व व्यापारियों को अब मास्क पहनना जरूरी है।

पिंडवाड़ा में रात 9 बजे बाद भी 3 दुकानें खुली मिली, एसडीएम ने सीज की जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद है। जिले में रात 9 बजे दुकानें बंद करने के निर्देश हैं। वहीं पिंडवाड़ा शहर में रात 9 बजे बाद भी दुकानें खुली रही हैं। इसे लेकर पिंडवाड़ा एसडीएम हरि सिंह देवल ने कार्रवाई करते हुए पिंडवाड़ा के मुख्य बाजार स्थित भाग्यलक्ष्मी शॉपिंग काॅम्प्लेक्स, केडीएन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स व जय भवानी मोबाइल एवं गिफ्ट सेंटर दुकानों को सीज किया। इस दौरान नगरपालिका एसआई प्रवीण राजपुरोहित व पुलिस स्टाफ मौजूद थे।

आबूरोड में मास्क नहीं पहनने पर 20 लोगों के बनाए चालान, 3 दुकानें की सीज शहर में बढ़ते काेरोना के मामले व लोगों की ओर से कोराेना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर प्रशासन की ओर से कार्रवाई की गई। सोमवार शाम तहसीलदार रामस्वरूप जाैहर, अधिशासी अधिकारी विनोद बंसल, थानाधिकारी ओम प्रकाश समेत अन्य ने बाजार का दौरा कर कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई की।

कार्रवाई के दौरान शहर में बहुत से लोगों ने आवागमन के दौरान मास्क का उपयाेग नहीं किया था। प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए बिना मास्क घूमते 20 लोगों पर चालन किया तथा रेलवे स्टेशन, सदर बाजार व पारसीचाल क्षेत्र की तीन दुकानों को सीज किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें