पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:किसानों ने समर्थन मूल्य पर उत्पादन की 40 फीसदी उपज खरीदने की उठाई मांग, एसडीएम को ज्ञापन दिया

शिवगंज4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिवगंज भारतीय किसान संघ की बैठक आयोजित

भारतीय किसान संघ तहसील शाखा शिवगंज की बैठक मंगलवार दोपहर 12 बजे जागनाथ महादेव मंदिर परिसर में जिलाध्यक्ष बस्तीमल माली के सानिध्य एवं तहसीलध्यक्ष हजारीमल सोलंकी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें समर्थन मूल्य पर उत्पादन की 40 फीसदी उपज खरीदने, बिजली आपूर्ति में सुधार करवाने, खेतों की सिंचाई के लिए जवाई बांध से पानी देने समेत विभिन्न प्रस्ताव पारित किए एवं बैठक के बाद किसानों ने एसडीएम भागीरथराम चौधरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम का ज्ञापन दिया।

बैठक में किसानों ने धरना-प्रदर्शन दौरान जोधपुर में शहीद हुए किसान पुखराज के परिवार को एक करोड़ की मुआवजा राशि देने एवं उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलवाने, किसानों पर किए फर्जी मुकदमे वापस लेने, 6 महिनों के कृषि, घरेलू बिजली बिलों की राशि माफ करवाने, बिजली का अनुदान वापस चालू करवाने, जवाई बांध से शिवगंज व सिरोही तहसील क्षेत्र में खेतों की सिंचाई के लिए पानी दिलवाने, समर्थन मूल्य पर उत्पादन की 40 फीसदी उपज की खरीद सुनिश्चित करवाने की मांग की है।

बैठक के पश्चात किसानों ने उपखंड कार्यालय जाकर एसडीएम चौधरी को मुख्यमंत्री गहलोत के नाम पर ज्ञापन देकर अपनी मांगों का निस्तारण करवाने की मांग की। इस मौके पर रावतसिंह भाटी, तोलाराम, जगाराम मीणा, मनोहरसिंह राणावत, परबतलाल सुआरा, भबूतसिंह बालावत, दिनेश टोकरा, मोड़ाराम, सकाराम, किशनसिंह, मालाराम, परबतसिंह, भीमाराम, रघुनाथ मीणा, भैराराम माली, बाबूलाल मीणा, भूराराम कीर, रताराम प्रजापत आदि उपस्थित रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें