काेरोना वैक्सीनेशन:शिवगंज ब्लॉक में 14348 लोगों ने अभी तक नहीं लगवाई वैक्सीन, टीमें घर जाएंगी

शिवगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शिवगंज ब्लॉक क्षेत्र में 14348 लोगों ने अभी भी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है। शेष रहे व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाने के लिए अब विभागीय अधिकारियों ने पूरी ताकत झोंक दी है। इसके लिए बचे हुए लोगों के घर जाकर वैक्सीन लगवाई जा रही है, जिसमें पिछले दो दिन में 8362 लोगों को दूसरी डोज और 485 लोगों को पहली डोज लग चुकी है।

मुख्य ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कौशल औरही ने बताया कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर अब घर-घर जाकर शेष रहे लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के प्रयास चल है।

इस अभियान में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास परियोजना, शिक्षा विभाग व पंचायतीराज विभाग भी सहयोग कर रहा है एवं पिछले दो दिन में 8362 लोगों को द्वितीय वैक्सीन एवं 485 व्यक्तियों को प्रथम वैक्सीन लगवाई गई है। ब्लॉक में अब तक कोरोना वैक्सीन की 107451 लोगों को प्रथम डोज एवं 93103 लोगों को द्वितीय डोज लगवा दी है। लक्ष्य तक पहुंचने के लिए अभी भी 14348 लोगों को वैक्सीन लगवानी शेष रही है।

इसके लिए विभाग की ओर से महाअभियान चलाया जा रहा है, जिसमें चिकित्सा विभाग को संबंधित विभागों के कर्मिक भी अब घर-घर जाकर शेष रहे सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने में सहयोग कर रहे है।

खबरें और भी हैं...