पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सम्मेलन:आल्पा में कांग्रेस की ओर से हुआ किसान सम्मेलन का आयोजन

शिवगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम आलपा में किसान बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शिवगंज की ओर से गुरूवार को किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि कड़ाके की सर्दी और बारिश में दिल्ली की सीमा पर 2 लाख से अधिक किसान नए कृषि कानून के खिलाफ धरने पर बैठे है। जिसमें तीन किसान अपनी जान भी गंवा चुके है, लेकिन भाजपा सरकार किसानों को आतंकवादी बता रही है और उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े जाकर लाठियां बरसाई जा रही है।

केंद्र सरकार ने किसानों की भलाई के नाम पर तीन ऐसे कानून पारित किए है, जिसमें पूंजीपति अपनी मर्जी से चाहे, जितना माल अपने गोदाम में इकठ्ठा कर सकेंगे। जिससे बाजार में जब माल कम होने पर दाम बढ़ जाएंगे। उस समय वे उसे बेचकर मुनाफा कमाएंगे। इसी तरह पूंजीपति जब किसान से फसल का इकरार करेगा और विवाद होगा तो किसान न्याय के लिए अदालत का दरवाजा भी नहीं खटखटा पाएंगे।

सम्मेलन को प्रदेश कांग्रेस के सचिव निंबाराम गरासिया, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरीश राठौड़, यूथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष प्रकाशराज मीणा, छैलसिंह देवड़ा, परबतसिंह, आलपा सरपंच नारायणलाल रावल, पूर्व सरपंच रताराम देवासी, मानाराम मीणा ने भी संबोधित किया एवं नए कृषि कानूनों का कड़ा विरोध करते हुए उसे किसान विरोधी बताया। इस मौके गणेशराम मीणा, रूखाड़ा सरपंच तेजाराम, मानसिंह, चौलाराम, नारायणसिंह, महेंद्र माली, केसरसिंह देवड़ा, पूर्व सरपंच शंकरलाल मेघवाल, फौजाराम त्रिगर आदि उपस्थित रहे।

किसानों ने की फसल के नुकसान के सर्वे की मांग
सम्मेलन के समापन पर आलपा, जोगापुराए जोयला समेत आसपास गांवों के किसानों ने विधायक संयम लोढ़ा को पाला गिरने से फसलों को हुए नुकसान की जानकारी दी। जिस पर लोढ़ा ने जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद को फोन पर बात कर फसलों को हुए नुकसान का सर्वे करवाने को कहा है। एसडीएम भागीरथराम चौधरी से भी दूरभाष पर बात की। आलपा के लोगों ने माइक्रो एनीकट का निर्माण जल संसाधन विभाग से करवाने की मांग को लेकर विधायक को ज्ञापन दिया। जिस पर उन्होंने सहायक अभियंता जीवनसिंह से फोन पर बात कर इसका प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें