पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आदेश:गौतम ऋषि मेला स्थगित करने के लिए लिखा पत्र

शिवगंज9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उपखंड मजिस्ट्रेट भागीरथराम चौधरी ने गृह विभाग जयपुर के आदेश एवं निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति के निवारण और बचाव के लिए चोटिला गांव के पास लगने वाले मीणा समाज के गौतम ऋषि मेले को स्थगित कर दिया है।

उपखंड मजिस्ट्रेट चौधरी ने गौतम ऋषि मेले को स्थगित कर इसकी जानकारी के लिए गौतम ऋषि ट्रस्ट प्रबंधन कमेटी मीणा समाज चोटिला के अध्यक्ष को पत्र भी भेजा है, जिसमें बताया है कि धारा 144 दंड प्रक्रिया संहिता के क्रम में जिले में कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति से मानव जीवन एवं स्वास्थ्य को लगातार खतरा बना हुआ है।

इस खतरे के निवारण एवं बचाव के लिए उपाय किए जाने है। जिले में धार्मिक सार्वजनिक व जन कार्यक्रमों की पूर्व सूचना की शर्त पर व्यक्तियों की सीलिंग रखते हुए ही व्यक्ति अनुमत करने होंगे। ऐसे में गौतम ऋषि महादेव मेले के पूर्व आयोजनों के अनुभव को देखते हुए मेले में इससे कई गुणा अधिक श्रद्धालुओं के शामिल होने की संभावना के मध्यनजर गौतम ऋषि मेले के आयोजन को स्थगित किया जाता है।

गौरतलब रहे कि गौतम ऋषि महोदव का मेला हर वर्ष 13 व 14 अप्रैल को भरता है। यह मेला पिछले वर्ष भी कोरोना की वजह से नहीं भरा था। मेले में मीणा समाज के लोग बड़ी संख्या में भाग लेते है। लेकिन इस बार कोरोना के कारण मेला स्थगित कर दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें