पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कारोबार:रक्षाबंधन को लेकर सजा शिवगंज बाजार, अच्छी ग्राहकी से व्यापारी खुश

शिवगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिठाई, कपड़े, ज्वैलरी समेत अन्य दुकानों पर अच्छी ग्राहकी

रक्षाबंधन को लेकर शिवगंज बाजार सजाया गया है। राखी, मिठाई, कपड़े समेत अन्य कारोबार से जुड़े प्रतिष्ठानों में अच्छी ग्राहकी होने से व्यापारियों के चेहरे खिलने लगे हैं। सोमवार को रक्षाबंधन त्यौहार होने से बहनें राखी, मिठाई आदि की खरीदारी के लिए पहुंच रही है। वहीं, भाई भी बहनों के लिए कपड़े, ज्वैलरी, बर्तन आदि की खरीदारी कर रहे हैं। शनिवार को बहनों ने बाजार में सजी दुकानों पर पहुंचकर अलग-अलग रंगों व वैरायटियों की राखियां खरीदी।

पिछले करीब तीन महिनों के बाद बाजार में पहली बार मिष्ठान,राखियों व नारियल के प्रतिष्ठानों पर ग्राहकों की संख्या अधिक नजर आई। मिष्ठान की दुकानों पर महिलाओं के बजाय पुरूष अधिक दिखाई दिए। इसकी वजह यह है कि रविवार को बहन अपने भाई की खुशहाली के लिए व्रत रखेंगी,इसके लिए भाई अपनी बहन के लिए मिष्ठान लेकर जाएगा।

5 से 100 रुपए तक की बाजार में मिल रही राखी

बाजार में सजी दुकानों पर 5 रुपए से 100 रुपए कीमत की राखियां उपलब्ध है। जिसमें नई डिजाइनों की रंग-बिरंगी राखियों के प्रति ग्राहक भी आकर्षण हो रहे है। मुख्य बाजार की सड़कों पर राखियों की बिक्री के लिए व्यापारियों की ओर से स्टॉल भी लगवाए गए है।

इस बार बाजार में बच्चों के लिए लुंबा, ढूंडी राखी एवं बड़े व्यक्तियों के लिए जलाशेष, गणेश, जैन, सुरेश, शुभ, लाभ, मां-मोती, लाइफ, स्वास्तिक, बेल्ट व श्री किड्स नाम की राखियां उपलब्ध है। रक्षाबंधन त्यौहार पर सिर्फ सप्ताह पहले ही बाजार में राखियां की बिक्री शुरू होती है।
चायनीज राखियाें का बहिष्कार
चायनीज की राखियां इस बार बाजार से गायब हो गई है। सभी व्यापारियों ने इस बार चायना राखियों का बहिष्कार किया है। व्यापारियों ने बताया कि चायना की चालबाजी अब उजागर हो जाने से इस बार बाजार में रक्षाबंधन त्यौहार पर चायनीज की राखियां ही नहीं खरीदी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें