पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना काे हराना है:जन सहयोग से शुरू हुए दो कोविड सेंटर, संचालन के लिए 1 घंटे में ही भामाशाहों ने जुटा दिए 8 लाख रुपए

शिवगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिवगंज में कोविड सेंटर पर मरीजों के भोजन व नाश्ते की जिम्मेदारी ली भामाशाहों ने
  • कोविड समिति का किया गठन, एसडीएम करेंगे मॉनिटरिंग
Advertisement
Advertisement

कोरोना महामारी के बीच सिरोही जिले के हॉट स्पॉट बन चुके शिवगंज शहर के कोरोना मरीजों का उपचार अब सिरोही के बजाय शिवगंज में ही होगा। विधायक संयम लोढ़ा के आह्वान पर गुरुवार को शहर के भामाशाहों ने कोरोना मरीजों के देखभाल की जिम्मेदारी उठाने का निर्णय लेते हुए महावीर स्मृति कुंज में आयोजित बैठक में पूरा सहयोग करने का निर्णय लिया। बैठक में  मात्र एक घंटे में कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं के लिए भामाशाहों व समाजसेवियों ने करीब आठ लाख रुपए देने की घोषणा की है। 

जानकारी के अनुसार शिवगंज में लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच सिरोही की विश्वकर्मा छात्रावास में उपचार ले रहे मरीजों समेत उनके परिजनों एवं समाज के प्रबुद्ध लोगों की मांग पर बुधवार को विधायक ने सिरोही स्थित कोविड सेंटर पहुंचकर मरीजों से बातचीत की थी।

इसके बाद एसडीएम समेत मुख्य चिकित्सा अधिकारी से शिवगंज में पूर्व में स्वीकृत दोनों आइसोलेशन सेंटर शुरू करवाने काे कहा था। इसके बाद एसडीएम ने पालिकाध्यक्ष के साथ दोनों आइसोलेशन सेंटर का जायजा लेकर व्यवस्था कराने के निर्देश दिए थे और कुछ ही घंटों में प्रशासनिक स्तर पर सभी व्यवस्थाओं को चाक चौबंद कर दिया गया।

गुरुवार की सुबह 10 बजे विधायक संयम लोढ़ा की अध्यक्षता में महावीर स्मृति कूंज में शहर के भामाशाहों व समाजसेवियों की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें एसडीएम  भागीरथराम चौधरी, पालिकाध्यक्ष वजिंगराम घांची ने भी भाग लिया। बैठक में विधायक ने कहा कि कोरोना हम सभी के लिए जीवन का नया अनुभव है। इन तीन महीनों में कितने ही लोग संक्रमित हुए और ठीक भी हुए हैं। अब शिवगंज में केयर सेंटर शुरू कर दिया है। उन्होंने शहर के एक व्यापारी की कोरोना से मौत पर दुख जताया।

मात्र एक घंटे में आठ लाख की मदद
बैठक में मौजूद भामाशाहों व समाजसेवियों ने व्यक्तिगत रूप से आर्थिक मदद देने की घोषणा की और मात्र एक घंटे में कोविड केयर सेंटर के संचालन एवं भोजन इत्यादि की व्यवस्थाओं के लिए आठ लाख रुपए देने की घोषणा की। बैठक के दौरान एक कोविड सेवा समिति का गठन किया गया, जिसमें शहर के सभी प्रबुद्ध जनों को शामिल किया गया।

यह समिति एसडीएम की मॉनिटरिंग में मरीजों के लिए चाय, नाश्ता, भोजन व दूध इत्यादि व्यवस्थाओं को जुटाने में सहयोग करेंगी। बैठक के बाद विधायक लोढ़ा व एसडीएम ने दोनों कोविड केयर सेंटर का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

दोनों केयर सेंटरों में रखे जा सकेंगे 30-30 काेराेना से पीड़ित मरीजों को
एसडीएम भागीरथराम चौधरी ने कहा कि दोनों केयर सेंटरों पर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया गया है। जल्द ही मरीजों को यहां शिफ्ट कर दिया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि दोनों सेंटर पर 30-30 मरीज रखे जा सकेंगे। उन्होंने कोविड-19 के दौरान भामाशाहों एवं समाजसेवियों की ओर से प्रशासन को दिए गए सहयोग को अतुलनीय बताया।

अब लिखित में जिम्मेदारी लेने पर पॉजिटिव लोग अपने घर भी रह सकेंगे
विधायक संयम लोढ़ा ने गुरुवार को भामाशाह एवं समाजसेवियों की बैठक में बताया कि अगर पॉजिटिव व्यक्ति एसडीएम के समक्ष लिखित में अपने उपचार व सुरक्षा की जिम्मेदारी लेता है, तो वह पॉजिटिव व्यक्ति अब अपने घर पर ही रह सकता है। विधायक ने कहा कि लिखित में उन्हें उपचार एवं सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी होगी।

बैठक में बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में जनक बाडमेरा, दिनेश गांधी, गजेंद्र मेहता, प्रवीण जैन, हीरालाल पालीवाल, डॉ. रवि शर्मा, गोविंद सुथार, अर्जुन गहलोत, नरेंद्र जैन, सोमप्रसाद साहिल, अंबालाल सोनी, आनंद जैन,  विशाल जैन, राहुल जैन, भुपेंद्र गोयल, नारायणलाल परिहार, शंकरलाल परिहार, अमृत माली,  आकाश जैन, कोमल परिहार, प्रकाशराज गांधी, सुकनराज जैन, पुरुषोत्तम मिन्हास, उषा अग्रवाल,  प्रकाश भाटी्र, मांगीलाल जैन समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement