पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:शिवगंज में फायरब्रिगेड से धुलवाई सड़केें सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया

शिवगंज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उपखंड प्रशासन के निर्देश पर कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए पालिका मंडल ने लिया निर्णय

नगर पालिका मंडल ने उपखंड प्रशासन के निर्देश पर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए शनिवार को नगरपालिका की फायर ब्रिगेड से बाजार की सडक़ों को वॉशिंग पाउडर व केमिकल युक्त पानी से धुलवाया गया। साथ ही सडक़ों के किनारे एवं मकानों के बाहर बनी पानी निकासी की नालियों पर ट्रैक्टर से सोडियम हाइपरक्लोराइड दवा का छिड़काव भी करवाया।

नगर पालिका के सफाई निरीक्षक नरेश कुमार ने बताया कि फायरब्रिगेड की टंकी में पानी के साथ केमिकल व वाशिंग पाउडर मिलाकर बाजार की गोल बिल्डिंग, गांधी चौक, होली चौेक बाजार, हलवाई बाजार, पुरानी सब्जी मंंडी, धानमंडी, अग्रसेन सडक़, तांगा स्टैंड, पुराना बस स्टैंड आदि सडक़ों पर उसका स्प्रे करवाया गया है, जिससे सड़क साफ हो गई है।

सफाई निरीक्षक ने बताया कि सोडियम हॉइपोक्लाराइड़ दवा का छिड़काव करने के लिए ट्रैक्टर पर स्प्रे लगाया है, जिससे पूरे कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में सडक़ों के किनारे एवं पॉजिटिव आए लोगों के मकानों  समेत पानी निकासी की नालियों और उसके आस-पास क्षेत्र में दवाई का स्प्रे किया जा सके। दवाई का स्प्रे करने के लिए एक ओर ट्रैक्टर को लगवाया जाएगा। नगर पालिका अध्यक्ष वजींगराम घांची ने बताया कि सोडियम हॉइपोक्लाराइड़ दवा का छिड़काव पूरे शहर में करवाया जाएगा।

पुलिस ने कर्फ्यू क्षेत्र में बढ़ाई सख्ती, जरूरी काम होने पर ही मिलेगा प्रवेश

उपखंड प्रशासन के निर्देश पर पुलिस ने कोरोना वायरस की चेन तोडऩे के लिए लगाए पूरे कफ्र्यू क्षेत्र में प्रवेश सडक़ों को सील कर निजी बस स्टैंड स्थित खुले रखे मैन गेट पर सख्ती और बढ़ा दी है। शहर के अंदर आने वाले और बाहर जाने वाले सभी लोगों एवं वाहन चालकों को अब जरुरी और वास्तविक कार्य होने पर प्रवेश दिया जाएगा।

एसडीएम भागीरथराम चौधरी, पुलिस उप अधीक्षक अंकित जैन व सीआई बुद्धाराम चौधरी ने शनिवार को करीब एक घंटे तक मैन गेट पर कैंप लगाकर यातायात व्यवस्था की निगरानी कर गुजरने वाले लोगों व वाहन चालकों के अभाव अभियोग जानें। इस दौरान एसडीएम व डीएसपी ने कहा कि वास्तविक कार्य होने पर किसी व्यक्ति को प्रवेश दिया जाएगा।

अकारण घूमने वाले लोग अगर अपने घरों में नहीं रहे और इधर-उधर घूमते दिखे तो उनके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैन गेट पर पुलिस सहायक उप निरीक्षक बाबूलाल विश्नोई व हैंड कांस्टेबल भंवरलाल भी मौजूद थे।
एसडीएम व सीआई ने छीपावास व नेहरुनगर का किया दौरा
एसडीएम चौधरी व सीआई बुद्धाराम चौधरी ने छीपावास व नेहरुनगर मोहल्ले का दौरा भी किया, जिसमें पुलिस के जवानों ने सडक़ों पर अकारण घूम रहे लड़कों को सख्ती दिखाकर भगाया। इस दौरान दो जगहों पर पुलिस के डर से कुछ लड़के अपरिचित व्यक्तियों के आवास में घुस गए, तो लोगों ने उन्हें बाहर निकाला। एसडीएम ने बताया कि कफ्र्यू क्षेत्र में पुलिस लगातार गश्त करेगी और वह अकारण घूमने वाले लोगों पर नजर रखेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser