शाहजी की बाड़ी में चोरी:गश्ती वाहन गुजरने के 3 मिनट बाद ताला तोड़ चुरा ले गए 15 किलो चांदी

सिरोही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गहनों से भरी 20 किलो वजनी अलमारी उठा ले गए

बोलेरो लेकर आए बदमाश मंगलवार की रात शहर के शाहजी की बाड़ी स्थित ज्वैलरी शॉप का ताला तोड़कर 15 किलो चांदी के गहने चुरा ले गए। 20 किलो वजनी अलमारी में सोने के भी कुछ गहने और दस्तावेज थे। बदमाश ये अलमारी ही उठाकर ले गए। हैरानी बात यह है कि रात साढ़े 12 से 1 बजे के बीच हुई इस वारदात से 3 मिनट पहले ही पुलिस का गश्ती वाहन गुजरा था। साथ ही अलमारी उठाकर ले जाते 2 बदमाशों को पड़ोस की महिला ने देख भी लिया था। इसके 10 मिनट बाद ही पुलिस को सूचना देने के बावजूद चोरों का दूसरे दिन भी सुराग नहीं लग पाया है।

जानकारी के अनुसार यह दुकान शहर से 10 किलोमीटर दूर माकरोडा निवासी भूरा राम (33) पुत्र मगा जी रेबारी की है। भूराराम ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि आशा ज्वेलर्स नाम से उसकी दुकान शाहजी की बाड़ी के पास है। मंगलवार को देर रात दुकान के सामने रहने वालों ने सूचना दी कि उसकी दुकान के ताले टूटे है और अंदर सामान बिखरा पड़ा है। जैसे ही दुकान पहुंचा तो देखा की दुकान में रखी गहनों से भरी अलमारी और सोने चांदी के बाहर पड़े गहने नहीं थे। दुकानदार ने बताया कि अलमारी के अंदर करीब 15 किलो वजनी चांदी के गहने, कुछ सोने के गहनों के साथ लेनदेन की डायरी, चेकबुक व जरूरी दस्तावेज रखे थे। चोरी गए गहनों की कीमत करीब 10 से 12 लाख रुपए बताई जा रही हैं।

पड़ोस में महिला ने देखे अलमारी उठा ले जाते 2 बदमाश, 10 मिनट में पुलिस को सूचना के बाद भी पकड़ में नहीं आए

पुलिस की सलाह-प्रतिष्ठानों और घरों के बाहर लगाएं कैमरे : कोतवाली प्रभारी राजेंद्र का कहना है कि आसपास के सीसीटीवी चैक किए जा रहे हैं। दुकान के पास मकान में लगे कैमरे के खराब होने और बैंक में लगे कैमरे के सही एंगल पर नहीं होने से कोई सही फुटेज अभी तक हाथ नही लग पाई है। जो संदिग्ध गाड़ी दिखी उसकी पड़ताल की जा रही है। पुलिस प्रशासन की ओर से शहर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों और व्यापारियों के साथ शहरवासियों से एक अपील है कि घरों में के बाहर कैमरे लगाएं। जिससे आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस को सहायता मिले।

रात 1.3 बजे 500 मीटर दूर सीसीटीवी में दिखी संदिग्ध गाड़ी

प्रत्यक्षदर्शी महिला ने भास्कर को बताई आंखों देखी

12.55 बजे जब वह पानी पीने उठी तो घर के बाहर हलचल दिखी। बाहर लाल शर्ट वाले 2 युवक अलमारी को लेके जा रहे थे। घटना को देख कर मैं डर गई थी और अंदर जा कर परिवार को उठाया तब तक चोर अलमारी को एक गाड़ी में डालकर भाग चुके थे। रात 1 बजकर 5 मिनट पर घर के सामने वालों को आवाज दे कर चोरी के बारे में बताया और फिर उन्होंने 1 बजकर 10 मिनट पर पुलिस को सूचना दी। उसके बाद पुलिस 1 बज कर 15 मिनट पर मौके पर पहुंच गई। इसके बाद दुकान का मालिक भी आ गया। घटना स्थल से 500 मीटर दूर एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक संदिग्ध गाड़ी चोरी के ठीक बाद 1 बजकर 3 मिनट पर कैद हुई है।

खबरें और भी हैं...