पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनाकाल:आबूरोड में 3 बैंककर्मी और माउंट में निजी अस्पताल के डॉक्टर समेत जिले में 15 पॉजिटिव

सिरोही/आबूरोड14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आबूरोड में 8, रेवदर में 3, माउंट आबू व पिंडवाड़ा में 2-2 नए केस आए

जिले में कोरोना संक्रमितों के आने का क्रम लगातार जारी है। शनिवार को जिले में एक साथ 15 नए संक्रमित मिले है, इसमें आबूरोड में 8, रेवदर में 3, माउंट आबू में 2 व पिंडवाड़ा में भी 2 नए केस सामने आए है। इसके साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 894 हो गई है। रेवदर में पहली बार एक साथ 3 नए केस सामने आने से प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

यहां मंदिर का पुजारी, सब्जी विक्रेता और एक किराणा व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में प्रशासन की ओर से आसपास की दुकानों को बंद करवा दिया गया है। इधर, आबूरोड में शनिवार को विभिन्न क्षेत्रों में आठ नए कोरोना पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं।

इनमें से दो बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मचारी है तथा दो बगीचा के है जो पूर्व में कोरोना पॉजिटिव रोगी के प्राइमरी कांटेक्ट में आए थे। इसके अलावा माउंटआबू में एक प्राइवेट क्लीनिक संचालक डॉक्टर समेत दो नए रोगी आए हैं। इन्हें मानसरोवर आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया है।

बीसीएमओ डॉ. गौतम मोरारका के अनुसार शनिवार को शहर में आए आठ कोरोना पॉजिटिव रोगियेां में दो बैंक ऑफ बड़ौदा तथा एक यश बैंक कर्मचारी है जो तरतोली में निवासरत है। बैंक ऑफ बड़ौदा के दोनों कर्मचारी पूर्व में पॉजिटिव आए बैंक के असिस्टेंट मैनेेजर तथा यश बैंक कर्मचारी पूर्व में पॉजिटिव आए बैंक कर्मचारी के प्राइमरी कांटेक्ट में थे।

इसी प्रकार बगीचा कॉलोनी, पारसीचाल के दोनों पॉजिटिव भी पूर्व में कोरोना पॉजिटिव आए अपने परिजन के प्राइमरी कांटेक्ट में थे। शनिवार को गांधीनगर में दो तथा बैंक कॉलोनी में 1 पॉजिटिव मिला है। माउंटआबू में आए दो पॉजिटिव रोगियों में एक प्राइवेट डॉक्टर है। सभी रोगियेां को मानसरोवर आइसोलेशन सेंटर भेज दिया गया है।

आइसोलेशन सेंटर से रिकवर हुए दो पिंडवाड़ा तथा एक वासा के मरीज को किया डिस्चार्ज

आईसोलेशन सेंटर प्रभारी डॉ. सलीम खान के अनुसार शनिवार को तीन लोगों ने कोरोना को मात दी। इनमें दो पिंडवाड़ा तथा एक वासा का है। तीनों लोग 10-10 दिन में रिकवर हुए हैं। उनके पूर्ण स्वस्थ होने के बाद वरिष्ठ नर्सिंगकर्मी सुखबीरसिंह की अगुवाई में चिकित्साकर्मियों की ओर से तालियां बजाकर अभिनंदन किया गया।

आइसोलेशन सेंटर में वर्तमान में 62 रोगी भर्ती है। इनका इलाज किया जा रहा है। इनमें आबूरोड के 35, पिंडवाड़ा के 22 व रेवदर के 5 रोगी है। छह रोगियों को रेफर किया गया है। आइसोलेशन सेंटर में 486 रोगी भर्ती हुए, इनमें से 418 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।
कलेक्टर ने किया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण
कलेक्टर भगवतीप्रसाद कलाल ने आबूरोड आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर निर्देश दिए। इसके बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कंटेनमेंट एरिया को देखा। अधिशासी अधिकारी त्रिकमदान चारण को बेरिकेडिंग को व्यवस्थित तरीके से करवाने के लिए पाबंद किया।

इसके साथ ही पुलिस को कंटेनमेंट जोन में गश्त बढाने के आदेश दिए। इस मौके तहसीलदार दिनेश आचार्य, विकास अधिकारी शैलेंद्र जोशी, बीसीएमओ डॉ. गौतम मोरारका एवं आबूरोड शहर पुलिस थानाधिकारी अनिल विश्नोई मौजूद थे।

रेवदर में पुजारी, सब्जी विक्रेता व किराणा व्यापारी मिले कोरोना पॉजिटिव, बंद करवाई दुकानें

कस्बे में शनिवार को एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। कस्बे में आए तीन कोरोना पॉजिटव में एक मुख्य बाजार में स्थित महादेव मंदिर के पुजारी, दूसरा मंदिर के पास स्थित सब्जी मंडी में सब्जी का ठेला लगाने वाला 34 वर्षीय युवक तथा तीसरा पास ही संचालित किराना व्यापारी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

मंदिर का पुजारी पॉजिटिव आने से प्रशासन पूरी तरह से हरकत में आया तथा संपर्क में आने वाले लोगों की सूची बनाई जा रही है, जिनके भी कोरोना सेंपल लिए जाएंगे। वहीं प्रशासन ने महादेव मंदिर से लेकर सब्जी मंडी व मुख्य बस स्टैंड के आसपास की दुकानें बंद करवा दी। साथ ही संक्रमितों को एंबुलेंस से कोविड सेंटर भेजा।

इस मौके सरपंच अजबाराम चौधरी, सीएमएचओ डॉ. राजेश कुमार, हैडकांस्टेबल घेवरचंद, आनंद जोशी, प्रकाश घांची, डॉ. तेजाराम, मेल नर्स धर्मवीर सिंह, हनुमानप्रसाद अग्रवाल, बलवंत मेघवाल व गोदाराम चौधरी मौजूद थे।

रेवदर में एसडीएम ने दुकानदारों को सैंपल देने के दिए निर्देश
कस्बे में पहली बार तीन कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद एसडीएम रामजीराम कलबी ने मुख्य बस स्टैंड व बाजारों में पैदल घूम कर जायजा लिया। उन्होंने बस स्टैंड पर स्थित दुकानों को बंद करने व सब्जी मंडी के आसपास के सभी दुकानदारों को सैंपल देने के निर्देश दिए। साथ पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगो से भी अपील कर सेंपल देने को कहा। उनके साथ पटवारी भंवरलाल विश्नोई, बीट कांस्टेबल छुगसिंह भाटी भी थे।
चायहोटलें, मिठाई की दुकानें व शाम 8 बजे तक खुलेंगे

चाय-नाश्ते की होटलों, मिठाई की दुकानों एवं आईसक्रीम वालों की ओर से गत दिनों की गई मांंग के बाद उन्हें शाम को निर्धारित समय 6 बजे से दो घंटे अतिरिक्त रात 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। शेष सभी व्यापारी तय समय पर दुकानें बंद करेंगे। - दिनेश आचार्य, तहसीलदार, आबूरोड

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें