पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिले में पहली बार इतने तबादले:10 दिन में एसपी समेत 3 सीआई, 5 एसआई और 11 कांस्टेबल बदल गए

सिरोहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईजी नवज्योति गोगोई ने लगाए 10 सब इंस्पेक्टर
  • 8 थानाधिकारी हो चुके हैं जिले से बाहर

सिरोही ऐसा इकलौता जिला बन गया है, जहां 10 दिन के भीतर पुलिस विभाग में पांच बार तबादले हो चुके हैं। इन 10 दिनों में एसपी सहित 3 सीआई, 5 एसआई और 11 कांस्टेबल बदले जा चुके हैं। इसकी बड़ी वजह शराब तस्करों से मिलीभगत के आरोप हैं। एसओजी व विजिलेंस की जांच के दौरान पहले चरण में 7 जून को एसपी हिम्मत अभिलाष टांक का तबादला पुलिस प्रशिक्षण केंद्र किशनगढ़ किया और उनकी जगह जोधपुर पुलिस आयुक्तालय से उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह को यहां लगाया। नए एसपी ने नई टीम बनाना शुरू कर दिया है। दूसरे चरण में 9 जून को आबूरोड शहर, सदर और रीको थानाधिकारियों को जिले से बाहर भेजा था। उनकी जगह दूसरे जिलों के पुलिस निरीक्षक यहां लाए। तीसरे चरण में 13 जून को 5 थानाधिकारियों का स्थानातंरण जिले से बाहर किया। चौथे चरण में 14 जून को डीजीपी एमएल लाठर ने 11 कांस्टेबलों का तबादला जिले से बाहर किया और 4 नए कांस्टेबल लगाए।

पांचवें चरण में 15 जून को जोधपुर रेंज के आईजी नवज्योति गोगोई ने यहां 10 सब इंस्पेक्टर लगाए। आईजी की ओर से निकाली गई 37 सब इंस्पेक्टर की तबादला सूची में सिरोही को 10 नए सब इंस्पेक्टर मिले हैं। नए सब इंस्पेक्टर में जोधपुर ग्रामीण से हरि सिंह, पाली से सीमा जाखड़, अयूब खां, बाड़मेर से माया पंडित, जालोर से साबिर मोहम्मद, चुन्नीलाल, जैसलमेर से जगदीश, मीठालाल, कुइयाराम और जोधपुर आयुक्तालय से ओमप्रकाश को सिरोही जिले में लगाया है।

तबादले के पांचवें दौर में डीजीपी एमएल लाठर ने 11 कांस्टेबलों का दूसरे जिलों में किया तबादला

एसपी से शुरू हुआ था महकमे में तबादलों का दौर, अब तक जारी
सिरोही जिले में एसपी हिम्मत अभिलाष टांक से तबादलों का दौर शुरू हुआ जो अब तक जारी है। सबसे पहले 7 जून को एसपी हिम्मत अभिलाष टांक का स्थानांतरण किया। इसके बाद 9 जून को आबूरोड सदर थानाधिकारी देवी सिंह भाटी व शहर थानाधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई को बाड़मेर तथा रीको थानाधिकारी राण सिंह सोढ़ा को जैसलमेर भेजा।

उनकी जगह पाली सदर के थानाधिकारी भंवरलाल पटेल, बाली थानाधिकारी बलभद्र सिंह चारण व जोधपुर ग्रामीण से राजीव भादू को सिरोही भेजा। 13 जून को अनादरा थानाधिकारी पदमपाल सिंह भाटी, रोहिडा थानाधिकारी हनवंत सिंह भाटी, रेवदर थानाधिकारी जगदीश नायक को जैसलमेर, सरूपगंज थानाधिकारी छगन डांगी व मंडार थानाधिकारी कमलेश कुमार को बाड़मेर भेजा।

दूसरे जिलों में भेजे 11 कांस्टेबल, हमारे जिले में आए सिर्फ चार
डीजीपी की तबादला सूची में हमारे जिले से 11 कांस्टेबल अन्य जिलों में भेजे गए हैं। जिसमे प्रकाश चंद मौर्य को जयपुर आयुक्तालय, रतीराम को गंगानगर, गणेश नारायण को अजमेर, दिनेश सिंह को जयपुर आयुक्तालय, गुरुचरण सिंह को गंगानगर, सतवीर सिंह अलवर, सुरेश कुमार को सीकर, धर्मेंद्र कुमार को राजसमंद, प्रदीप कुमार को अजमेर और बिहारी नायक को जीआरपी अजमेर भेजा गया है। जबकि, डूंगरपुर से श्रवण, अजित सिंह, बांसवाडा से महीपाल सिंह और प्रतापगढ़ से सूर्यसिंह आए हैं।

भास्कर ने पहले ही बता दिया था, कई थानाधिकारियों पर गिरेगी गाज

शराब तस्करों से पुलिस गठजोड़ के मामले को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उठाया था। एसओजी व विजिलेंस ने भी भास्कर में प्रकाशित खबरों को जांच का हिस्सा बनाया। दोनों एजेंसियों ने जांच के दौरान बताया था कि कई थानाधिकारियों पर गाज गिरेगी। 10 जून को भास्कर में एसओजी-विजिलेंस के डीआईजी आज सौंपेंगे रिपोर्ट.... शीर्षक से प्रकाशित समाचार में इसका जिक्र किया था। इसके बाद लगातार तबादले हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...