कोरोनाकाल:एक ही दिन में 9 मौतें, 110 मरीजों में से 102 ऑक्सीजन सपोर्ट पर

सिरोही6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सात दिन बाद फिर कोरोना विस्फोट, वेंटिलेटर के लिए एबीजी मशीन पहुंची, कल मल्टी पैरा मॉनिटर व प्रौब मशीन आने की संभावना

सात दिन बाद जिले में गुरुवार को फिर कोरोना विस्फोट हुआ और एक ही दिन में 499 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। इससे पहले 22 अप्रैल को एक दिन में 680 मरीज मिले थे। गुरुवार को सबसे ज्यादा 193 संक्रमित सिरोही ब्लॉक में मिले। इसके अलावा शिवगंज ब्लॉक में 102, आबूरोड 100, पिंडवाड़ा 63, रेवदर ब्लॉक में 40 केस और 1 अन्य पॉजिटिव आया है। इधर, एमएफटी फंड से खरीदी एबीजी मशीन गुरुवार को जिला कोविड अस्पताल पहुंच गई।

हालांकि, इससे जुड़ी मल्टी पैरा मॉनिटर व प्रौब मशीन शनिवार को पहुंचने का दावा किया जा रहा है। तमाम मशीनरी पहुंचने के बाद यहां भर्ती गंभीर कोरोना मरीजों को वेंटिलेटर की सुविधा मिलनी शुरू होगी।

कोविड अस्पताल में भर्ती पॉजिटिव व संदिग्ध मिलाकर 9 मरीजों ने दम तोड़ दिया। इनमें एक संदिग्ध की मौत बुधवार रात करीब पौने ग्यारह बजे हुई थी। पीएमओ डॉ. निहाल सिंह ने बताया कि गुुरुवार को अस्पताल में पॉजिटिव व संदिग्ध मिलाकर 110 मरीज भर्ती है, जिनमें से 102 ऑक्सीजन सपोर्ट पर है।

पीएमओ ने बताया कि एबीजी मशीन को स्टॉल किया जा चुका है और बाकी मशीनरी आने पर शीघ्र ही वेंटीलेटर शुरू किए जाएंगे। हालांकि, आठ छोटे वेंटीलेटर से मरीजों को राहत दी गई है।

खबरें और भी हैं...