पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:आबूराेड से वैध-अवैध माइनिंग से वसूली कर निकले फाेरमैन-ड्राइवर से एसीबी ने 45 हजार रु. बरामद किए

सिरोही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसीबी ने गुरुवार शाम कार्रवाई करते हुए खनिज विभाग के फाेरमैन व ड्राइवर से 45 हजार रुपए से अधिक की राशि बरामद की है। इसमें करीब 33 हजार रुपए सरकारी गाड़ी में लिफाफे में थे, जबकि अन्य रुपए दाेनाें के पर्स से मिले हैं। इन रुपयों के बारे में दाेनाें जवाब नहीं दे पाए, जिस पर एसीबी ने अवैध राशि मानते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

एसीबी एएसपी नारायण सिंह राजपुराेहित ने बताया कि फाेरमैन सुमन कुमार व चालक ताराचंद आबूराेड में क्षेत्र के विभिन्न स्थानाें पर वैध व अवैध माइनिंग कार्याें काे लेकर अलग-अलग लाेगाें से अवैध वसूली करने गए थे। अज्ञात व्यक्ति से सूचना मिलने के बाद नगर परिषद जेईएन योगेश कुमार व कनिष्ठ सहायक राजनदास तेजी काे स्वतंत्र गवाह बनाकर सिरोही माइनिंग ऑफिस के बाहर निगरानी रखी गई।

शाम 7 बजे जैसे ही सरकारी गाड़ी से दाेनाें ऑफिस पहुंचे ताे एसीबी ने घेराबंदी कर गाड़ी की तलाशी शुरू की। कार में लिफाफा मिला, जिसमें 33 हजार रुपए थे। वहीं फाेरमैैन सुमन कुमार के पर्स से 7,170 रुपए व ड्राइवर ताराचंद के पर्स से 4900 रुपए मिले हैं। टीम में एसीबी एएसपी नारायण सिंह राजपुराेहित, हैड कांस्टेबल अदाराम, चेलाराम, रवींद्र कुमार, कांस्टेबल साेहनराम, रमेश कुमार, इशु कंवर, दीक्षा उदावत, कनिष्ठ सहायक हरीश मीणा और चालक कांस्टेबल गणेशलाल आदि माैजूद थे।

एसीबी का दावा: रुपए का हिसाब नहीं दे सके, इसलिए अवैध
एसीबी अधिकारियाें के अनुसार जब इनसे इन रुपए काे लेकर पूछताछ की गई ताे इसका हिसाब नहीं दे सके। उन्हाेंंने बताया कि यह अवैध है और यह पता लगाया जा रहा है िक यह राशि किन-किन लाेगाें से वसूल की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें