पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:खराब पड़े आरओ प्लांट को लेकर नाराज हुए कलेक्टर जेईएन से कहा- गांव की कभी विजिट नहीं करते क्या?

सिरोही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिकारियों व कर्मचारियों को दिए निर्देश, कार्यालय छोड़ने पर नोटिस बोर्ड पर लिखना होगा कहां गए और कब लौटेंगे
  • जिले के 25 अधिकारियों ने भी विभिन्न ग्राम पंचायतों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा

कलेक्टर भगवती प्रसाद ने गुरुवार को पंचायत समिति पिंडवाडा की ग्राम पंचायत तेलपुर का निरीक्षण किया तथा वहां की व्यवस्थाओं को जांच कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र, पशु चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि कस्बे में लगा आरओ प्लांट करीब दो साल से बंद पड़ा है, जिससे ग्रामीणों को शुद्ध पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

इस पर उन्होंने इसकी जानकारी पीएचईडी के जेईएन से ली, जिस पर वे कोई जवाब नहीं दे पाए। इस पर कलेक्टर ने जेईएन पर नाराजगी जताते हुए कहा कि कभी गांव का विजिट नहीं करते हो क्या। वहीं पंचायत में शौचालय का निरीक्षण किया, जहां वयवस्था सही नहीं होने से विकास अधिकारी निर्देश दिए।

ई-मित्र संचालक से जानकारी ली व विकास अधिकारी से पीएम आवास व महानरेगा की फाइल मंगा कर निरीक्षण किया व चारागाह विकास के माप तोल के फर्मा मंगाकर निरीक्षण कर जानकारी चाही। साथ ही गांव में पनघट व्यवस्था काम चालू मिला उसका भी जायजा लिया। इसके बाद आर आई रुपाराम मेघवाल व पटवारी मेघाराम चौधरी से भी जानकारी ली।

उन्होंने देवनिया महादेव गोचर व चारागाह विकास व मामाजी बावसी के पास गौचर भूमि का जायजा लिया। तेलपुर स्कूल में व्याख्याता जबर सिंह देवडा से स्कूल में बच्चों के एडमिशन की जानकारी ली तथा जो बच्चे बीच में शिक्षा छोड़ रहे हैं उन्हें प्रेरित कर स्कूल से जोडने के निर्देश दिए। साथ ही स्कूल में बन रहे कमरों की भी जानकारी ली।

इस मौके सरपंच कन्या देवी, विकास अधिकारी महेंद्र सिंह, आर आई रुपाराम मेघवाल, पटवारी मेघाराम चौधरी पीईओ तेलपुर, रोजगार सहायक अर्जुन सिंह, पशु चिकित्सक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पीएचडी जेईएन, पिंडवाड़ा डिस्कॉम से एईएन व जेईएन, बीसीएमएओ, एसपी शर्मा, डॉ. जयसिंह, पंचायत सहायक, ईमित्र संचालक एवं ग्रामीण मौजूद थे।

अधिकारी-कर्मचारी बाहर जाने से पहले बोर्ड पर लिखें
कलेक्टर ने ग्राम स्तर के अधिकारी एवं कर्मचारियों से कहा कि वे जब भी कार्यालय से बाहर जाए कार्यालय के बारह ब्लैक बोर्ड या नोटिस बोर्ड पर यह अंकित करें कि वे किस राजकीय कार्य से बाहर है एवं कार्य समाप्ति पर लगभग किस समय पर पुन: कार्यालय में उपस्थित होंगे। साथ ही जिनके पास एक से अधिक चार्ज है वे नोटिस बोर्ड पर यह भी अंकित करें कि वे किस-किस दिन को उस कार्यालय में उपस्थित रहेंगे। ऐसा नहीं पाया जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एडीएम, सीईओ समेत जिले के 25 अधिकारियों ने गांवों को किया दौरा, जांची व्यवस्थाएं
कलेक्टर भगवती प्रसाद के निर्देशन में करीब 25 जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने ग्राम पंचायतों का निरीक्षण कर ग्राम पंचायत में स्थित सड़कों, हैंडपंप, सोलर, डीएफयू, आरओ प्लांट, आंगनबाड़ी केंद्र, उप स्वास्थ्य केंद्र, पशु उप स्वास्थ्य केंद्र, उचित मूल्य की दुकान, पटवार मंडल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कार्यों एवं अतिक्रमण हटाने के लिए निरीक्षण किया।

इस दौरान एडीएम रिछपालसिंह बुरडक ने ग्राम पंचायत अजारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने ग्राम पंचायत अनादरा, अति मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने रेवदर, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग, आबूरोड के उपायुक्त ने ग्राम पंचायत ओर, महिला एवं बाल विकास विभाग की उप निदेशक ने ग्राम पंचायत रोवाड़ा एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य भवन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक ने सनपुर का निरीक्षण किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें