पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:गुस्से में संत, पालडीएम थाने पर किया प्रदर्शन, भागीरथ गिरी महाराज के यहां चोरी और हमले का विरोध

सिरोहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चेताया : 5 दिन में गिरफ्तार करो, नहीं तो प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे

श्रीआबूराज संत सेवा मंडल के बैनर तले जिले के साधु व महंतों ने शनिवार को पालडीएम थाने के मुख्य गेट पर धरना दिया। पीपलेश्वर महादेव के साधु पर हमले के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करते हुए 5 दिन का अल्टीमेटम दिया।

डिप्टी मदन सिंह व एसडीएम हसमुख कुमार मौके पर पहुंचे और समझाइश की। इससे पहले तीर्थ गिरि महाराज ने कहा कि भागीरथ गिरी महाराज के यहां 9 जनवरी की सुबह चोरी की वारदात की गई, जिसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई उसके चलते उन्हें महाराज पर प्राण घातक हमला कर उन्हें जान से मारने का प्रयास किया, ताकि चोरी के सबूत ही खत्म हो जाए।

पालडीएम पुलिस की नाकामी रही जो पहली रिपोर्ट पर ठोस कदम उठाते तो दूसरी बार यह घटना नहीं होती। महंत लहर भारती महाराज ने कहा कि चोरों ने पीपलेश्वर महादेव में पहली बार चोरी की दूसरी बार में सबूत नष्ट करने के लिए साधु पर प्राणघातक हमला कर दिया।

उन्होंने कहा कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए। इस पर एसडीएम और डिप्टी मौके पर पहुंचे और समझाइश की। इस दौरान पांच दिन का समय देकर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

साधु संतों का कहना था कि यदि पांच दिन में कार्रवाई नहीं होती है तो इसके बाद वे विरोध प्रदर्शन करेंगे और बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुचेंगे। एसडीएम हसमुख कुमार ने कहा कि अतिक्रमण के मामले में जांच कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि साधु पर हमले के बाद कार्रवाई को लेकर पूर्व में भी ज्ञापन सौंपा था।

अनूठा प्रदर्शन, थाने के बाहर गूंजती रही राम धुन
सुबह से ही महंतों व साधुओं ने पहुंच थाने के मुख्य गेट के बाहर अलाव जला कर बैठ गए। सुबह करीब 11 बजे तक स्थानीय लोगों के साथ काफी संख्या में साधु संत पहुंच गए। थाने के गेट के बाहर ही उन्होंने अलाव जला व हर-हर महादेव और रामधुन शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें