पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पशु पखवाड़ा आज से 31 तक होंगे कार्यक्रम:जिले में 14 जनवरी  से 31 जनवरी 2021 तक पशु कल्याण पखवाडा मनाया जाएगा

सिरोही13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में 14 जनवरी से 31 जनवरी 2021 तक पशु कल्याण पखवाडा मनाया जाएगा। इस पखवाड़े में जीव जन्तुओं के प्रति प्रेम व दया भाव जागृत करने की दृष्टि से विभागीय कार्मिक अपने कार्यों के साथ-साथ पखवाड़े को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग करेंगे।

संयुक्त निदेशक डाॅ. ओम प्रकाश कोली ने बताया कि इस सप्ताह में प्रत्येक पशु चिकित्सा संस्था पर एक बांझ निवारण एवं पशु शल्य चिकित्सा शिविरों का आयोजन कर अधिक से अधिक संख्या में पशुओं को लाभान्वित करेगें। शिविरों में पशु पालकों एवं गोशालाओं के पशुओं में कृमिनाशक औषधि पिलाना सुनिश्चित करवाएं।

शिविर आयोजन के अवसर पर पशु क्रुरता के सम्बन्ध मे जन सामान्य को आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराएंगे। साथ ही पखवाड़े के दौरान आयोजित शिविरों, लाभान्वित पशु पालकों व जीव जन्तु कल्याण से सम्बन्धित किए गए कार्यो की प्रगति से निदेशालय को अवगत कराएंगे। जिले के समस्त नोडल अधिकारी नोडल बैठक का आयोजन कर पशु क्रूरता निवारण अधिनियमों, अन्य अधिनियमों की जानकारी देने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें पाठ्य सामग्री उपलब्ध करवाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser