पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:भाजपा जिलाध्यक्ष ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति को शिक्षा के क्षेत्र में बताया क्रांतिकारी कदम

सिरोही13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय जनता पार्टी के भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की तारीफ करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति का उद्देश्य समग्र और बहु विषयक दृष्टिकोण के माध्यम से भारतीय शिक्षा प्रणाली में बड़ा परिवर्तन लाना है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 में विभिन्न पहुलओं पर ध्यान केन्द्रित करने से देशभर में बच्चों का समग्र विकास होगा।

पुरोहित ने कहा कि इस नई शिक्षा नीति से मानव संसाधन मंत्रालय 39 वर्षों बाद शिक्षा मंत्रालय बनेगा। बहुविषयक अध्ययन के संस्थान होंगे, ड्रॉपआउट के बाद पुन: अध्ययन की सुविधा, राष्ट्रीय शोध संस्थान, पाठ्येतर गतिविधियां, व्यवसायिक शिक्षा, पोषण एवं स्वास्थ्य कार्ड, ऑनलाइन शिक्षा, चैनल, ई-लाइब्रेरी, 360 डिग्री रिपोर्ट कार्ड आदि नवाचारों से विद्यार्थियों की प्रतिभा के अनुसार आंकलन करने की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने मैकाले की शिक्षा नीति को उखाड़ फेंकने के साथ ही उत्कृष्ट शिक्षा नीति प्रदान की है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें