जायजा / कलेक्टर और विधायक ने जेल पहुंच कर सुरक्षा उपायों की ली जानकारी

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 09:08 AM IST

सिरोही. जिला कारागृह के आइसोलेशन वार्ड से फरार बंदियों के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए विधायक संयम लोढा एवं कलेक्टर भगवती प्रसाद ने कारागृह में जाकर इस घटना के संबंध में मौका वारदात, सुरक्षा उपायों आदि का निरीक्षण किया। प्रकरण की जांच कर रहे जोधपुर केंद्रीय कारागृह के अधिकारी से चर्चा कर घटना की विस्तृत जानकारी ली।

 विधायक लोढ़ा ने संबंधित अधिकारियों से वार्ता कर घटना के संबंध में लापरवाह और दोषी कार्मिकों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। फरार दोनों बंदी हत्या एवं चोरी के जुर्म में विचाराधीन कैदी थे। कलेक्टर ने दस्तावेजों, बयानों एवं सीसीटीवी फुटेज आदि के आधार पर जांच कर रिपोर्ट मांगी।  विधायक लोढ़ा ने कलेक्टर से शहरी क्षेत्र से बाहर नई जेल के निर्माण के लिए भूमि आवंटित करने का सुझाव दिया।

लोढ़ा ने बताया कि पहले भी तीन बार अपराधियों के ऐसे भागने की घटना हुई है। गंभीर अपराधियों के इस तरह से भागने से आबादी क्षेत्र में जेल होने के कारण नागरिकों के जीवन के साथ खतरा हो सकता है। लोढ़ा ने एसपी कल्याणमल मीणा से बातचीत कर भागे कैदियों को जल्द से जल्द ढूंढ निकालने का आग्रह किया। इस दौरान एसडीएम हसमुख कुमार, डीएसपी अंकित जैन, जेल डीएसपी प्रदीप लखावत मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना