निरीक्षण / कलेक्टर ने दुदेराई नाडी खुदाई का किया निरीक्षण

Collector inspected Duderai Nadi excavation
X
Collector inspected Duderai Nadi excavation

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 09:04 AM IST

सिरोही. कलेक्टर भगवती प्रसाद ने पंचायत समिति रेवदर के ग्राम सनवाड़ा दुदेराई नाडी खुदाई कार्य का मंगलवार को निरीक्षण किया। कार्य स्थल पर दोनों महिला मेट नियोजित थी और अलग-अलग चौकडी का माप कर कार्य आवंटित किया हुआ था। कार्य पर उपस्थित ग्राम विकास अधिकारी हितेश बामणिया को मिट्टी की कुटाई के लिए दुरमुट की व्यवस्था करवाने के लिए निदेर्शित किया गया।

कार्य स्थल पर एएनएम नीलम गुर्जर भी उपस्थित थी, जो श्रमिकों को कोरोना जागरूकता की जानकारी उपलब्ध करवा रही थी। कलेक्टर ने कार्य स्थल पर मनरेगा श्रमिकों से रूबरू होकर उनकी पेंशन व पेयजल समस्या के संबंध में चर्चा की।

वहीं मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने बताया कि जिले की पांचाें ब्लॉकों में महानरेगा योजना के तहत  2020-21 में स्वीकृत व्यक्तिगत लाभ के 597, चारागाह 61, खेल मैदान 56, श्मशान 40, नाडी, तालाब एवं एनिकट के 829, ग्रेवल सडक 83, अन्य कार्य 79 इस प्रकार कुल 1745 कार्य जिले में स्वीकृत किए गए हैं। इसके बाद कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सनवाड़ा का भी निरीक्षण किया तथा कोरोना जागरूकता सप्ताह की गतिविधियां की जानकारी ली। साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला परिषद के एक्सईएन रामबाबू शर्मा भी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना