पंचायती राज चुनाव की तैयारियां शुरू:कांग्रेस-भाजपा ने रणनीति के लिए कार्यकर्ताओं की ली बैठक,अपने-अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए एकजुट होने को कहा

सिरोही2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यशाला को संबोधित करते ओटाराम देवासी। - Dainik Bhaskar
कार्यशाला को संबोधित करते ओटाराम देवासी।

पंचायत राज चुनाव की घोषणा के साथ ही कांग्रेस व भाजपा ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है । इसी कडी में शनिवार को भाजपा की मंडल स्तर पर कार्यशाला आयोजित की। जिसमें पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने कार्यकर्ताओं को संगठित करने का आह्वान किया। दूसरी ओर कांग्रेस कार्यालय में विधायक संयम लोढ़ा ने तहसील क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए कमर कसने को कहा । दोनों पार्टी अपने-अपने प्रत्याशी को जिताकर परचम लहराने की तैयारी में जुट गई हैं।

मुख्यमंत्री ने जिले के विकास के लिए दी कई सौंगातें-संयम लोढ़ा
कांग्रेस कार्यालय में विधायक संयम लोढ़ा के मुख्य आतिथ्य में तहसील क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में विधायक ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिले के विकास के लिए कई सौंगातें दी है। ऐसे में अब हमारा फर्ज बनता है कि पंचायत समिति एवं जिला परिषद के चुनाव में कांग्रेस का बोर्ड बनाए । उन्होंने कार्यकर्ताओं को चुनाव में पार्टी की जीत का मंत्र देते हुए कहा कि सभी आपस में चर्चा कर अपने वार्ड से आपसी सहमति से एक उम्मीदवार को उतारें ताकि जीत की राह आसान हो सकें।

बैठक को संबोधित करते कांग्रेस विधायक संयम लोढ़ा
बैठक को संबोधित करते कांग्रेस विधायक संयम लोढ़ा

71 गांवों को मिलेगा जवाई का पानी
विधानसभा क्षेत्र में करवाए जा रहे विकास के कार्यों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने तहसील के 71 गांवों को जवाई का पानी उपलब्ध करवाने के लिए 300 करोड की योजना स्वीकृत की है । इस पर काम भी शुरू हो चुका है। इसके अलावा सिरोही शहर की पेयजल समस्या के निवारण के लिए 500 करोड की बत्तीसा नाला योजना भी स्वीकृत की गई है।

चिकित्सा सेवाओं के विस्तार के लिए प्रयास
विधायक लोढ़ा ने कहा कि क्षेत्र की जनता को कई बीमारियों के उपचार के लिए गुजरात के पालनपुर की तरफ जाना पड़ता था। क्षेत्र के लोगों को यहीं पर बेहतर उपचार उपलब्ध हो,इसके लिए शिवगंज के अस्पताल को जिला अस्पताल बनाया गया है। पालडी के समीप 300 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण भी शीघ्र शुरू होने जा रहा है। इसके बाद सिरोही जिला चिकित्सा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन जाएगा। इसके अलावा सिरोही के लिए सीवरेज सुविधा, खिलाड़ियों के लिए 110 करोड़ की लागत से खेल स्टेडियम का निर्माण भी शीघ्र शुरू हो रहा है। बैठक में शिवगंज पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची, निवर्तमान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरीश राठौड, पूर्व जिला प्रमुख अन्नाराम बोराणा, पूर्व प्रधान अचलाराम माली, पालडी एम से प्रताप माली, पूरण सिंह देवडा बागसीन, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश मीना, पूर्व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सुरेश सिंह राव,पूर्व उप प्रधान मोटाराम देवासी, पूर्व प्रधान हंजा मेघवाल सहित कई ग्राम पंचायतों के सरपंच व भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

कांग्रेस सरपंचों के साथ दोहरा व्यवहार कर रही -देवासी

भाजपा के कैलाश नगर मंडल ने मंडल स्तर पर कार्यशाला आयोजित कर कार्यकर्ताओं को संगठित करने का आह्वान किया है। कार्यशाला में पूर्व राज्य मंत्री ओटाराम देवासी ने कहा कि कांग्रेस सरकार सरपंचों के साथ दोहरा व्यवहार कर रही है । भाजपा समर्थित सरपंचों के विकास कार्य को रोकते हुए कई वित्तीय स्वीकृतियां स्थगित भी कर दी । कांग्रेस अपने ही गुटों में उलझी हुई है। भाजपा महामन्त्री योगेन्द्र गोयल के सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर आगामी पंचायती राज चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराने का आह्वान किया। मण्डल प्रभारी दुर्गाराम ने कार्यकर्ताओं से कमल का फूल अपना प्रत्याशी मानकर तन मन धन से जिताने का आह्वान किया। कार्यशाला में बाबूलाल मेघवाल ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की । भारतीय जनता पार्टी मंडल की कार्यशाला की बैठक कैलाश नगर के सोमनाथ मंदिर में आयोजित की गई। जिसमे पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी, भाजपा जिला महामंत्री योगेन्द्र गोयल, जिला उपाध्यक्ष दिलीप सिंह मांडाणी, प्रभारी दुर्गाराम गरासिया के सानिध्य में मंडल अध्यक्ष गणेश राजपुरोहित की अध्यक्षता में कार्यशाला का कार्यक्रम किया गया। कार्यशाला में आगामी चुनाव के बारे में चर्चा की गई ।

खबरें और भी हैं...